Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

Lok Sabha Elections 2024 Live Updates: मुंबई उत्तर मध्य से भाजपा ने उज्जवल निकम को बनाया उम्मीदवार, पूनम महाजन ने कही ये बात

Lok Sabha Elections 2024 Live Updates: दूसरे चरण का चुनाव खत्म होने के बाद अब राजनीतिक दलों ने तीसरे चरण के चुनाव में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है।

Edited By : Niraj Kumar, Avinash Rai Updated on: April 27, 2024 23:10 IST
Loksabha election 2024- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV लोकसभा चुनाव 2024

Lok Sabha Elections 2024 Live Updates: दूसरे चरण की वोटिंग खत्म होने के बाद अब सियासी दलों ने अगले चरण में होने वाले चुनाव पर अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कोल्हापुर और गोवा में चुनाव प्रचार करेंगे। वहीं गृह मंत्री अमित शाह गुजरात के पोरबंदर, भरूच, पंचमहाल और  वडोदरा में वोट मांगेंगे। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वलसाड के बाद अब लातूर में जनसभा को संबोधित करेंगी। वहीं कांग्रेस आज अमेठी और रायबरेली से उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर सकती है। आज देर शाम सीईसी की बैठक होनेवाली है। हम आपको चुनाव से जुड़ी सभी बड़ी खबरों की अपडेट्स देते रहेंगे।

 

Latest India News

Lok Sabha Elections 2024 Live Updates

Auto Refresh
Refresh
  • 10:43 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    कांग्रेस सीईसी की बैठक खत्म

    कांग्रेस सीईसी की बैठक खत्म होने पर कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने कहा, "एक-दो दिन में सब ( कांग्रेस की नई सूची पर) स्पष्ट हो जाएगा।"

  • 10:24 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    अमित शाह क्या बोले?

    कांग्रेस के आरोपों पर जब अमित शाह से सवाल किया गया कि कांग्रेस ने कहना शुरू कर दिया है कि दो चरणों के बाद पीएम 400 पार की बात नहीं बोल रहे हैं। इस पर अमित शाह ने कहा कि अब मैं ही बोल देता हूं कि हम 400 पार करेंगे।' उन्होंने कहा कि 'I.N.D.I. गठबंधन जमीन पर कहीं एक्टिव नहीं है। जनता उनके साथ नहीं है।'

  • 10:23 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    अमित शाह ने की इंडिया टीवी से खात बातचीत

    अमित शाह से जब पूछा गया कि आपकी जनसभा में जिस तरह से लोगों की भीड़ उमड़ी है उसे देखकर आपको क्या लगता है? इस पर अमित शाह ने कहा कि 'निश्चित रूप से गुजरात की 26 में से 26 सीटें भारतीय जनता पार्टी जीतेगी।' उन्होंने कहा कि 'दोनों चरणों में भारतीय जनता पार्टी को बहुत अच्छा जनसमर्थन मिला है। देश की जनता निश्चित रूप में नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री चुनेगी।'

  • 8:52 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    पूनम महाजन का बयान

    भारतीय जनता पार्टी ने मुंबई उत्तर मध्य लोकसभा सीट से वरिष्ठ वकील उज्जवल निकम को अपना उम्मीदवार बनाय है। इस बाबत अब पूनम महाजन ने बयान जारी किया है।

  • 8:38 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    राहुल गांधी का ट्वीट

    भाजपा नेताओं और नरेंद्र मोदी के करीबियों के बयानों से अब साफ हो गया है कि उनका उद्देश्य है - 

    1 - संविधान बदल कर देश का लोकतंत्र तबाह कर देना।

    2 - दलितों, पिछड़ों, आदिवासियों का आरक्षण छीन कर देश चलाने में उनकी भागीदारी खत्म करना।
     
    लेकिन संविधान और आरक्षण की रक्षा के लिए कांग्रेस चट्टान की तरह भाजपा की राह में खड़ी है।

    जब तक कांग्रेस है - वंचितों से उनका आरक्षण दुनिया की कोई ताकत नहीं छीन सकती।

  • 8:15 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    क्या बोले तेजस्वी यादव

    बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा, "PM मोदी खुद ही डिप्रेशन में चल रहे हैं। मोदी जी का मतलब आपको  बेरोजगारी मिलनी है। मोदी जी का मतलब महंगाई है। मोदी जी का मतलब पलायन है। मोदी जी का मतलब समाज का बांटना है।"

  • 6:56 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    डिंपल यादव ने किया चुनाव प्रचार

    सपा नेता डिंपल यादव की बेटी अदिति ने गांव-गांव जाकर चुनाव प्रचार किया।

  • 6:07 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    अरविंद केजरीवाल की पत्नी का रोड शो

    मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने पूर्वी दिल्ली से AAP उम्मीदवार कुलदीप कुमार के समर्थन में कोंडली इलाके में रोड शो किया।

  • 5:47 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    भाजपा ने जारी की नई लिस्ट

    भाजपा ने 26/11 मुंबई आतंकवादी हमले के मामले में विशेष लोक अभियोजक उज्ज्वल निकम को मुंबई उत्तर मध्य से अपना उम्मीदवार बनाया है। इस सीट से बीजेपी की पूनम महाजन मौजूदा सांसद हैं।

  • 5:46 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    भाजपा के उम्मीदवार

    ओडिशा विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट।

  • 5:24 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    मोहन यादव का बयान

    मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा, "...आप सभी के हाथ में टीका लगा है। सबके प्राण किसने बचाएं? जब पीएम मोदी ने टीके का आह्वान किया, टीके लग रहे थे तो अखिलेश यादव, कांग्रेस के राहुल गांधी कह रहे थे ये मोदी टीका है। जब लोगों की जान बची तो चुपचाप जाकर कहा मुझे भी लगा दो। ये पीठ पीछे घुसने वाले लोग हैं....एक-एक व्यक्ति को याद रखना है कि हमारे प्राण PM मोदी और भाजपा की सरकार के कारण बचे हैं।"

  • 4:29 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    मल्लिकार्जुन खरगे का बयान

    कांग्रेस घोषणा पत्र को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयानों पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, "हमारे घोषणा पत्र के बारे में जो अफवाह फैलाई जा रही है वे गलत है। हमारे घोषणा पत्र में सबकुछ गरीबों, युवाओं, किसानों, महिलाओं के लिए है। इसे मुस्लिम लीग का घोषणा पत्र कहना शर्म की बात है।"

  • 4:01 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    स्वाति मालीवाल ने किया चुनाव प्रचार

    AAP सांसद स्वाति मालीवाल ने विधायक विनय मिश्रा और राजेश ऋषि के साथ, AAP लोकसभा उम्मीदवार महाबल मिश्रा के समर्थन में पश्चिमी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र में प्रचार किया।

  • 3:26 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    अखिलेश यादव ने किया जनसभा को संबोधित

    समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अंगदपुर गांव में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान लोगों का हुजूम देखा गया।

  • 2:34 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    ज्योतिरादित्य सिंधिया के चुनाव प्रचार में उतरे महाआर्यमन सिंधिया, कर रहे जनसंपर्क

    गुना से भाजपा उम्मीदवार ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थन में उनके बेटे भी जनता के बीच जाकर चुनाव प्रचार कर रहे हैं। उन्होंने कहा-मुझे जमीन पर लोगों से जुड़ने में मजा आता है। फिलहाल, मैं अपना काम कर रहा हूं हालांकि, मैं अपने पिता का समर्थन कर रहा हूं।

  • 1:56 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    दूसरे चरण के बाद भाजपा के लोग डिप्रेशन में हैं-तेजस्वी

    बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा, "दूसरे चरण के बाद भाजपा के लोग डिप्रेशन में हैं। जनता कह रही है कि मोदी जी हैं तो मुद्दे की बात करना मुश्किल है, नौकरी मिलना मुश्किल है, विकास की बात करना मुश्किल है। मोदी जी ने इतना झूठ बोला है कि देश की जनता अब सह नहीं पाती। पढ़ाई, दवाई, कमाई, सिंचाई, किसान, रोजगार, इन मुद्दों पर वे(पीएम मोदी) बात नहीं करेंगे... '400' फिल्म पहले चरण में ही फ्लॉप हो गई। दूसरे चरण में तो फिल्म चली ही नहीं।"

  • 1:11 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    बड़ी-बड़ी बातें की गईं, कुछ नहीं बदला: प्रियंका

    गुजरात के वलसाड में कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले 10 सालों से बड़ी-बड़ी बातें की गई है लेकिन आपके जीवन में कुछ भी बदलाव नहीं हुए हैं। राहुल गांधी ने एक न्याय यात्रा निकाली। ये कहने के लिए कि अब देश को न्याय चाहिए। क्योंकि आपके साथ अन्याय हो रहा है।"

     

  • 12:33 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    छत्तीसगढ़ की तीनों लोकसभा सीट बीजेपी जीतेगी-साय

    लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की वोटिंग पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने कहा, "बीजेपी के पक्ष में बहुत अच्छा रुझान है। छत्तीसगढ़ की तीनों लोकसभा सीट बीजेपी जीतने जा रही है।"

     

  • 12:31 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    असदुद्दीन ओवैसी ने घर-घर चुनाव अभियान चलाया

    तेलंगाना: हैदराबाद लोकसभा सीट से AIMIM उम्मीदवार असदुद्दीन ओवैसी ने घर-घर चुनाव अभियान चलाया।

     

     

  • 11:01 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    दूसरा चरण असम में भाजपा के लिए शानदार रहा-हिमंत विश्व शर्मा

    असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने ट्वीट किया, "दूसरा चरण असम में भाजपा के लिए शानदार रहा है। जिन 5 सीटों पर मतदान हुआ, उनमें से हम 4 पर भारी बढ़त के साथ जीत रहे हैं और एक सीट पर स्पष्ट कारणों से बहुत करीबी मुकाबला है।"

     

  • 9:32 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    दूसरे चरण में कांग्रेस के पक्ष में मतदान: प्रियांक खरगे

    कर्नाटक सरकार में मंत्री प्रियांक खरगे ने दावा किया कि दूसरे चरण में मतदान कांग्रेस के पक्ष में हुआ है।  उन्होंने कहा कि कांग्रेस को तीसरे चरण में भी कर्नाटक की बची हुई सीटों पर भी अच्छे नतीजे मिलेंगे।

  • 9:30 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    YSRCP प्रत्याशी ने चुनाव प्रचार के दौरान चलाया ऑटो

    आंध्र प्रदेश: YSRCP सांसद विजयसाई रेड्डी ने अपने चुनाव क्षेत्र नेल्लोर में प्रचार के दौरान ऑटो चलाया।

     

     

  • 8:48 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    EVM बहाना है, परिवार को बचाना है: पूनावाला

     भाजपा नेता शहजाद पूनावाला ने कहा, "पूरी दुनिया भारत के लोकतंत्र का गर्व मनाती है लेकिन कुछ लोग है जो मोदी और भाजपा विरोध में उतरते-उतरते भारत के संवैधानिक संस्थाओं पर सवाल उठाने से नहीं चूकते। दरअसल ये EVM बहाना है, जब हार होती है तो परिवार को बचाना है। तेलंगाना में जब चुनाव होता है और वे(कांग्रेस) जीत जाते हैं, तो EVM ठीक होती है। पंजाब में EVM ठीक होती है लेकिन जब केंद्र में चुनाव हारने वाले होते हैं तो EVM खराब हो जाती है।"

  • 8:07 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    बीजेपी प्रचंड बहुमत से जीतेगी-ब्रजेश पाठक

    उत्तर  प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने लखनऊ में दावा किया कि बीजेपी प्रचंड बहुमत से जीतेगी। उन्होंने कहा, "दूसरे चरण के मतदान में कमल खिल रहा है। सभी आठ सीटों पर बड़ी संख्या में मतदाता घरों से बाहर निकल कर बूथों पर पहुंचे। प्रचंड बहुमत के साथ भाजपा जीतेगी।"

  • 7:56 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    योगी आदित्यनाथ तीन जनसभाओं को करेंगे संबोधित

    यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की आज 3 चुनावी रैलियां होनेवाली हैं। वे  यूपी के हाथरस, फ़िरोज़ाबाद और इटावा में करेंगे जनसभा को संबोधित करेंगे।

     

  • 7:50 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    अमित शाह की पोरबंदर में रैली, वडोदरा में रोड शो

    गृह मंत्री अमित शाह सुबह साढ़े 10 बजे पोरबंदर में रैली करेंगे। भरूच में दोपहर डेढ़ बजे और पंचमहाल में 3 बजे जनसभा को संबोधित करेंगे। वडोदरा में शाम साढ़े 4 बजे वे रोड शो करेंगे। यह रोड शो रणमुक्तेश्वर महादेव मंदिर से मार्किंट क्रास रोड तक चलेगा।

     

  • 7:43 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    प्रियंका गांधी गुजरात और महाराष्ट्र में करेंगी प्रचार

    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी चुनाव प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी है। वे आज गुजरात के वलसाड और महाराष्ट्र के लातूर में जनसभा को संबोधित करेंगी।

     

  • 7:38 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    अरविंद केजरीवाल की पत्नी करेंगी प्रचार

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल AAP उम्मीदवार के लिए दिल्ली, पंजाब, गुजरात और हरियाणा में चुनाव प्रचार करेंगी।

     

  • 7:23 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    अमेठी और रायबरेली सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार के नाम होंगे तय

    कांग्रेस पार्टी आज अमेठी और रायबरेली से उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर सकती है। पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज रात 8 बजे होगी। इस बैठक में अमेठी और रायबरेली सीट से उम्मीदवार के नाम पर मुहर लग सकती है।

     

  • 7:22 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    पीएम मोदी कोल्हापुर और गोवा में करेंगे प्रचार

    पीएम नरेंद्र मोदी शनिवार को महाराष्ट्र के कोल्हापुर और गोवा में जनसभा को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी शाम 5 बजे कोल्हापुर और शाम 7 बजे साउथ गोवा में चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे।

     

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement