Thursday, May 09, 2024
Advertisement

नोरा फतेही के बाद सोनाली बेंद्रे ने 'फेमिनिज्म' पर किया रिएक्ट, बताया क्या है सही मतलब

नोरा फतेही के फेमिनिज्म पर किए गए कमेंट के वायरल होने के बाद अब सोनाली बेंद्रे, जयदीप अहलावत और श्रिया पिलगांवकर ने भी फेमिनिज्म को लेकर अपने-अपने विचार शेयर किए हैं। वहीं अपकमिंग वेब सीरीज 'द ब्रोकन न्यूज' की पूरी स्टार कास्ट इन दिनों चर्चा में बनी हुई है।

Himanshi Tiwari Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124
Updated on: April 27, 2024 7:08 IST
Sonali Bendre said accurate meaning of feminism after Nora Fatehi- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM सोनाली बेंद्रे ने 'फेमिनिज्म' पर किया रिएक्ट

नोरा फतेही फेमिनिज्म पर किए गए कमेंट के बाद लोगों के बीच चर्चा में बनी हुई हैं। बॉलीवुड एक्ट्रेस और डांसर नोरा फेमिनिज्म जैसी बातों पर यकीन नहीं करती हैं। उन्होंने द रणवीर शो के साथ एक इंटरव्यू में कहा था, 'मुझे लगता है, फेमिनिज्म ने हमारे समाज को बर्बाद कर दिया है।' इसके बाद अब अभिनेत्री सोनाली बेंद्रे, जयदीप अहलावत और श्रिया पिलगांवकर ने फेमिनिज्म का सही मतलब बताते हुए अपने विचार रखे हैं। इतना ही नहीं 'द ब्रोकन न्यूज' की स्टार कास्ट ने नारीवाद के बारे में बहुत अच्छे से समझाया है।

नोरा फतेही का फेमिनिज्म पर कमेंट वायरल

जेनिस सिकेरा के साथ एक इंटरव्यू में फेमिनिज्म मुद्दे पर सोनाली बेंद्रे, जयदीप अहलावत और श्रिया पिलगांवकर ने अपने विचर पेश किए और बताया कि कैसे नारीवाद फीमेल और मेल के लिए समान अधिकारों की बात करता है। वहीं फेमिनिज्म का मतलब पुरुष प्रधान को बढ़ावा देना नहीं है। बता दें, अपकमिंग वेब सीरीज 'द ब्रोकन न्यूज' की स्टार कास्ट इन दिनों प्रमोशन के दौरान हो रहे इंटरव्यू को लेकर जबरदस्त लाइमलाइट में है।

फेमिनिज्म पर सोनाली ने कही ये बात

'द ब्रोकन न्यूज' एक्टर सोनाली बेंद्रे ने फेमिनिज्म पर अपने विचार शेयर करते हुए कहा, 'फेमिनिज्म का सही मतलब लोगों को नहीं पता है इसलिए इसकी गलत परिभाषा समाज में फैली हुई है। फेमिनिज्म का मतलब 'पुरुष-आलोचना' नहीं है। हम और आप समान अधिकारों की तलाश कर रहे हैं और समान अधिकार चाहते हैं तो इसमें गलत क्या है। तराजू के बैलेंस को बनाए रखने को फेमिनिज्म कहा जाता है और ये समझाना होगा, जिससे समस्या नहीं होगी।'

श्रिया और जयदीप ने फेमिनिज्म का बताया मतलब

जेनिस सिकेरा से बातचीत के दौरान फेमिनिज्म पर किए गए सवाल पर सबसे पहले श्रिया पिलगांवकर ने रिएक्ट करते हुए कहा, 'लोगों ने नारीवाद की परिभाषा को गूगल पर नहीं खोजा है। फेमिनिज्म समान अधिकार की बात करता है और मुझे लगता है कि अनजाने में बहुत से लोग पहले से ही नारीवादी हैं, लेकिन वे किसी तरह खुद को ऐसा नहीं कहते क्योंकि उन्हें लगता है कि फेमिनिज्म सिर्फ हक की बात करता है।' इस बात पर जयदीप भी कहते हैं कि सही बात है।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement