Sunday, May 05, 2024
Advertisement

IND v AUS : धीमी बैटिंग पर पुजारा ने दी सफाई, कमिंस की गेंद को बताया सीरीज की बेस्ट डिलीवरी

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जा रहे तीसरे टेस्ट में भारतीय टीम तीसरे दिन अपनी पहली पारी में 244 रन बना पाई जिसमें चेतेश्वर पुजारा के 50 रनों का योगदान रहा। 

IANS Reported by: IANS
Published on: January 09, 2021 16:29 IST
IND v AUS : धीमी बैटिंग पर...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES IND v AUS : धीमी बैटिंग पर पुजारा ने दी सफाई, कमिंस की गेंद को बताया सीरीज की बेस्ट डिलीवरी

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जा रहे तीसरे टेस्ट में भारतीय टीम तीसरे दिन अपनी पहली पारी में 244 रन बना पाई जिसमें चेतेश्वर पुजारा के 50 रनों का योगदान रहा। हालांकि पुजारा को अपने इस अर्धशतक के लिए तारीफ के बजाय आलोचना का सामना करना पड़ा क्योंकि उन्होंने अर्धशतक पूरा करने के लिए 176 गेंदों का सामना किया। इस धीमी पारी को लेकर चेतेश्वर पुजारा ने दिन का खेल खत्म होने के बाद सफाई दी। पुजारा का कहना है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम की शानदार गेंदबाजी ने उन्हें अपने सबसे धीमे टेस्ट अर्धशतक लगाने पर मजबूर कर दिया।

पुजारा ने दिन के अंत में मीडिया सम्मेलन के दौरान कहा, "मैं अच्छी बल्लेबाजी कर रहा था और एक अच्छी गेंद मिली। मुझे बस इसे स्वीकार करना है। मैं जो कर रहा था, उससे बेहतर कुछ नहीं कर सकता था। मुझे लगता है कि मुझे सिर्फ बल्लेबाजी करनी है, मुझे पता है।"

पुजारा को कमिंस ने अपना शिकार बनाया और उस गेंद को भारतीय बल्लेबाज ने सीरीज की सर्वश्रेष्ठ गेंद करार दिया। पुजारा के अनुसार, पैट कमिंस ने सीरीज की सर्वश्रेष्ठ गेंद डाली, जिस पर वह कुछ नहीं कर सकते थे।

पुजारा ने कहा, "कमिंस ने अनप्लेएबल (न खेली जाने वाली) डिलीवरी की। मुझे लगा कि यह इस सीरीज की सर्वश्रेष्ठ गेंद थी। मुझे नहीं लगता कि मैं उस गेंद पर कुछ भी कर सकता था। मुझे उस गेंद को खेलना था क्योंकि अतिरिक्त उछाल थी। जब आपका दिन नहीं होता है, तो गलती की गुंजाइश बहुत कम होती है।"

Ind vs Aus : भारत को लगा दोहरा झटका, पंत के बाद जडेजा भी स्कैन के लिए गए अस्पताल

उन्होंने कहा, "कमिंस नंबर-1 टेस्ट गेंदबाज हैं। वह बार-बार इस बात को साबित कर रहे हैं। उनको इस विकेट पर खेलना मुश्किल हो रहा है, जहां ज्यादा मदद नहीं है। उन्हें इस विकेट के बारे में ज्यादा पता है। कई बार वह अनप्लेएबल गेंद डाल देते हैं, जैसे जिस गेंद पर आज मैं आउट हुआ।"

पुजारा ने कहा कि पंत के आउट होने से भारतीय पारी पर असर पड़ा। उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि पंत के आउट होने के बाद से पारी बदल गई। हम तब तक अच्छी स्थिति में थे। हम 180 रनों के आस-पास थे और हमारे चार विकेट ही गिर थे। पंत जब आउट हुए तब चीजें बदल गईं और फिर मैं आउट हो गया। हमारा लक्ष्य 330-340 का स्कोर करने का था। हम वहां तक नहीं पहुंच सके। अजिंक्य रहाणे का विकेट बड़ा झटका था, लेकिन हमने वहां से वापसी की और पंत के साथ मेरी अच्छी साझेदारी हुई।"

Ind vs Aus : मुथैया मुरलीधरन और शेन वार्न से आगे निकले अश्विन, विश्व रिकॉर्ड के साथ किया यह अनोखा कारनामा

उनसे जब पूछा गया कि क्या पंत के जाने से उनकी बल्लेबाज पर असर पड़ा? तो उन्होंने इससे मना कर दिया। उन्होंने कहा, "मुझे नहीं लगता कि पंत के जाने से मुझपर असर पड़ा, लेकिन हां जब वह थे तो मैं थोड़ा सहज था और हम साझेदारी बना रहे थे। मैं यह नहीं कह सकता क्योंकि पंत को गेंद लगी और वह फिर आउट हो गए। मैं अपनी एकाग्रता खो बैठा। वह शानदार गेंद थी।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement