Thursday, April 25, 2024
Advertisement

इस गेंदबाज ने किया इंटरनेशनल क्रिकेट में शोएब अख्तर से तेज गेंद डालने का दावा, साथ कही ये बात

मोहम्मद समी ने दावा किया है कि उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में एक नहीं बल्कि दो बार 100mph से अधिक की स्पीड से गेंद डाली है, लेकिन उनकी इन गेंदों को रिकॉर्ड में दर्ज नहीं किया गया।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: January 09, 2021 17:18 IST
This bowler claimed to bowl faster than Shoaib Akhtar in international cricket, said the same thing- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES This bowler claimed to bowl faster than Shoaib Akhtar in international cricket, said the same thing

इंटरनेशनल क्रिकेट में अभी तक सबसे तेज गेंद डालने का रिकॉर्ड पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शोएब अख्तर के नाम है। उन्होंने वर्ल्ड कप 2003 में इंग्लैंड के खिलाफ 100.23 mph की स्पीड से गेंद डाली थी, लेकिन अब पाकिस्तान के एक अन्य गेंदबाज मोहम्मद समी ने दावा किया है कि उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में एक नहीं बल्कि दो बार 100mph से अधिक की स्पीड से गेंद डाली है, लेकिन उनकी इन गेंदों को रिकॉर्ड में दर्ज नहीं किया गया।

ये भी पढ़ें - IND v AUS : पुजारा ने माना, टीम इंडिया को खलेगी जडेजा की कमी

समा टीवी से बात करते हुए समी ने कहा "इंटरनेशनल क्रिकेट में मैं दो बार 100mph से ऊपर बॉल डाल चुका हूं। लेकिन मुझसे कहा गया कि मशीन खराब है, मुझे नहीं लगता कि मशीन खराब थी। दुनिया के लिए वो मशीन ठीक है, लेकिन मेरे लिए खराब थी। मुझे लगता है कि यह मेरे खिलाफ साजिश थी कि मैं कराची का हूं, या मेरी शकल खराब थी या कराची के बॉलर के साथ दुनिया के फास्टेस्ट बॉलर का टैग लगे।"

ये भी पढ़ें - IND v AUS : धीमी बैटिंग पर पुजारा ने दी सफाई, कमिंस की गेंद को बताया सीरीज की बेस्ट डिलीवरी

इसके अलावा समी ने कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट में उनके साथ काफी ज्यादती हुई है। उन्होंने साथ ही कहा कि उनको मैच फिक्सिंग में भी फंसाने की कोशिश की गई थी। अब उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट से दूसरी पारी खेलने की मांग नहीं है।

ऐसा पहली बार नहीं हुआ जब किसी पाकिस्तानी क्रिकेटर ने बोर्ड पर ऐसे इलजाम लगाए हो। हाल ही में पाकिस्तान के एक अन्य तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने भी यह कहकर संन्यास लिया था कि पीसीबी ने उन्हें मानसिक तौर पर प्रताडित किया है।

ये भी पढ़ें - फिट हुए रोहन बोपन्ना, अब एक समय में एक ही टूर्नामेंट पर ध्यान देंगे

आमिर ने कहा था,"मुझे मानसिक तौर पर प्रताडित किया गया। मुझे नहीं लगता कि मैं मौजूदा प्रबंधन के रहते खेल सकता हूं। मैं अभी के लिए क्रिकेट छोड़ रहा हूं। मुझे मानसिक तौर पर प्रताड़ित किया गया है। इसे झेल नहीं सकता।"

उन्होंने कहा, "मैंने बार-बार यह कहते हुए सुना है कि पीसीबी ने मुझ में काफी निवेश किया है लेकिन ऐसा हुआ नहीं है। मैं शाहिद अफरीदी का शुक्रगुजार हूं कि जब मैं बैन से लौटकर आया तो उन्होंने मुझे मौका दिया साथ ही नजम सेठी (पीसीबी के पूर्व चेयरमैन) का भी।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement