A
Hindi News तेलंगाना राउज एवेन्यू कोर्ट ने 3 दिन बढ़ाई के. कविता की रिमांड, 26 मार्च को अगली पेशी

राउज एवेन्यू कोर्ट ने 3 दिन बढ़ाई के. कविता की रिमांड, 26 मार्च को अगली पेशी

ईडी ने बीआरएस नेता के कविता को आज कोर्ट में पेश किया। यहां ईडी ने के कविता की रिमांड को 5 दिन बढ़ाने की मांग की। इस पर कोर्ट ने तीन दिन की रिमांड को आगे बढ़ाया है। के. कविता की अगली पेशी 26 मार्च को होगी।

के. कविता के करीबियों के यहां छापेमारी।- India TV Hindi Image Source : PTI के. कविता के करीबियों के यहां छापेमारी।

हैदराबाद: बीआरएस नेता के. कविता को आज दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया। यहां सुनवाई के बाद कोर्ट ने ईडी को फिर से 26 मार्च तक की रिमांड दे दी है। राउज ऐवन्यू कोर्ट ने BRS नेता के कविता की ED हिरासत 26 मार्च तक के लिए बढ़ाई है। ED ने के कविता की हिरासत को 5 दिन तक बढ़ाने की मांग की थी। ED ने कहा कि हमें के कविता द्वारा दिए गए बयानों को लेकर उनको कंफ्रंट करवाना है। हम पहले ही बता चुके हैं कि उनकी भूमिका क्या थी। उसने ₹100 करोड़ की रिश्वत देने की साजिश रची। अब 26 मार्च 11 बजे के कविता की पेशी होगी। बता दें कि उन्हें भी ईडी ने गिरफ्तार किया था। फिलहाल के. कविता ईडी की हिरासत में हैं। वहीं ईडी ने आज फिर से हैदराबाद में अपना छापेमारी अभियान चलाया। ईडी ने के कविता के करीबियों पर छापेमारी की है।

गिरफ्तार हो चुकी हैं के. कविता

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में शुक्रवार को भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की नेता के. कविता को हैदराबाद में उनके परिसरों पर छापेमारी के बाद गिरफ्तार किया था। उन्हें पूछताछ के लिए उन्हें दिल्ली लाया गया। बीआरएस नेता को मध्य रात्रि के आस-पास राष्ट्रीय राजधानी में एजेंसी के कार्यालय में लाया गया। गिरफ्तारी परिपत्र के अनुसार, तेलंगाना विधान परिषद की सदस्य कविता (46) को केंद्रीय जांच एजेंसी ने शाम पांच बजकर 20 मिनट पर हैदराबाद के बंजारा हिल्स स्थित उनके आवास से गिरफ्तार किया। ईडी अधिकारियों ने बताया कि कविता के पति डी आर अनिल कुमार को उनकी गिरफ्तारी के बारे में सूचित कर दिया गया है। 

गिरफ्तारी के पास कोर्ट में हुई पेशी

अधिकारियों ने कहा कि दोपहर पौने दो बजे शुरू हुई तलाशी के दौरान धनशोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत कविता का प्रारंभिक बयान दर्ज किया गया। तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की बेटी कविता को एक वाणिज्यिक उड़ान से दिल्ली लाया गया जो देर रात इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरी। यहां ईडी ने बीआरएस नेता के. कविता को दिल्ली की अदालत में पेश किया। वहीं गिरफ्तारी के बाद के. कविता के वकील ने ईडी पर उन्हें गिरफ्तार करते समय सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों का उल्लंघन करने का आरोप लगाया था।

यह भी पढ़ें- 

अभी और मुश्किलों में घिरेंगी महुआ मोइत्रा! CBI की टीम ने कई ठिकानों पर डाली रेड

एक और आप विधायक पर शिकंजा, विधायक गुलाब सिंह यादव के घर पर ED ने की छापेमारी