Saturday, April 27, 2024
Advertisement

अभी और मुश्किलों में घिरेंगी महुआ मोइत्रा! CBI की टीम ने कई ठिकानों पर डाली रेड

टीएमसी नेता महुआ मोइत्रा के यहां सीबीआई ने छापेमारी की है। सीबीआई की टीम कोलकाता समेत कई ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।

Reported By : Abhay Parashar Edited By : Amar Deep Updated on: March 23, 2024 11:31 IST
महुआ मोइत्रा के कई ठिकानों पर CBI की रेड।- India TV Hindi
Image Source : PTI महुआ मोइत्रा के कई ठिकानों पर CBI की रेड।

कोलकाता: सीबीआई की कई टीमें आज कोलकाता में छापेमारी अभियान चला रही हैं। शनिवार सुबह को टीएमसी नेता महुआ मोइत्रा के यहां भी सीबीआई ने छापेमारी की है। सीबीआई की टीम कोलकाता समेत कई ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। सीबीआई के सूत्रों के मुताबिक पूर्व TMC सांसद महुआ मोइत्रा से जुड़े मामले में केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई द्वारा बड़ी कार्रवाई की जा रही है। जांच एजेंसी द्वारा आज कई लोकेशन पर सर्च ऑपरेशन की कार्रवाई की जा रही है। कैश फॉर क्वेरी से जुड़े मामले में FIR दर्ज करके आज सर्च ऑपरेशन की कार्रवाई की जा रही है। जांच एजेंसी द्वारा कोलकाता सहित कई अन्य लोकेशन पर सर्च ऑपरेशन की कार्रवाई की जा रही है।

कई ठिकानों पर चल रही छापेमारी

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने कथित तौर पर पैसे लेकर सवाल पूछने के मामले में शनिवार को कोलकाता समेत विभिन्न स्थानों पर तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की पूर्व सांसद महुआ मोइत्रा के ठिकानों पर छापे मारे। अधिकारियों ने इस बात की जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि सीबीआई की एक टीम शनिवार तड़के कोलकाता और अन्य शहरों में महुआ मित्रा के ठिकानों पर पहुंची और छापेमारी प्रक्रिया की जानकारी देकर कार्रवाई शुरू की। उन्होंने बताया कि सीबीआई ने लोकपाल के निर्देश पर गुरुवार को मोइत्रा के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी। लोकपाल ने एजेंसी को छह महीने में रिपोर्ट दाखिल करने का निर्देश दिया है। मोइत्रा को "अनैतिक आचरण" के लिए दिसंबर में लोकसभा से निष्कासित कर दिया गया था।

गुरुवार को दर्ज हुई थी प्राथमिकी

बता दें कि लोकपाल के निर्देश पर कार्रवाई करते हुए सीबीआई ने धन लेकर सवाल पूछने के मामले में टीएमसी की पूर्व सांसद महुआ मोइत्रा के खिलाफ गुरुवार को प्राथमिकी दर्ज की थी। लोकपाल ने मोइत्रा के खिलाफ भाजपा सांसद निशिकांत दुबे द्वारा लगाए गए आरोपों पर सीबीआई की प्रारंभिक जांच के निष्कर्ष मिलने के बाद एजेंसी को निर्देश जारी किए। लोकपाल ने सीबीआई को इस मामले में मोइत्रा के खिलाफ शिकायतों के सभी पहलुओं की जांच करने के बाद छह महीने में अपने निष्कर्ष प्रस्तुत करने का निर्देश दिया। लोकसभा ने पिछले साल दिसंबर में ‘‘अनैतिक आचरण’’ के लिए मोइत्रा को निष्कासित कर दिया था। वहीं पूर्व सांसद ने अपने निष्कासन को हाईकोर्ट में चुनौती दी है और वह आम चुनाव के दौरान पश्चिम बंगाल की कृष्णानगर लोकसभा सीट से टीएमसी उम्मीदवार के रूप में फिर से मैदान में होंगी।

यह भी पढ़ें- 

हैदराबाद में ED की छापेमारी, के. कविता के करीबियों के यहां मारा छापा

एक और आप विधायक पर शिकंजा, विधायक गुलाब सिंह यादव के घर पर आयकर विभाग ने की छापेमारी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement