A
Hindi News तेलंगाना तेलंगाना की दवा कंपनी में भीषण विस्फोट, अब तक 4 लोगों की मौत, कई घायल

तेलंगाना की दवा कंपनी में भीषण विस्फोट, अब तक 4 लोगों की मौत, कई घायल

तेलंगाना के संगारेड्डी में हुए इस भीषण हादसे में अब तक चार लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, 10 से 15 लोग घायल हैं। तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने बुधवार को संगारेड्डी जिले की फैक्ट्री में हुई दुर्घटना की समीक्षा की है।

सांकेतिक फोटो।- India TV Hindi Image Source : PTI सांकेतिक फोटो।

तेलंगाना के संगारेड्डी जिले में एक दवा कंपनी के रिएक्टर में भीषण विस्फोट की खबर सामने आई है। अब तक इस हादसे में 4 लोगों की मौत हो चुकी है और 10 से ज्यादा लोग घायल हैं। पुलिस की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, दवा कंपनी के रिएक्टर में ये विस्फोट शाम 5 बजे के करीब हुआ। विस्फोट के बाद आग लग गई जिसमें कई लोगों की मौत हो गई और कई घायल हो गए हैं। 

कैसे हुआ ये हादसा?

पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस अधिकारी ने कहा है कि दवा कंपनी में रिएक्टर में विस्फोट हुआ और उसके आसपास मौजूद लोग धमाके के प्रभाव के चलते दूर जा गिरे। इस भीषण हादसे में अब तक चार लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, 10 से 15 लोग घायल हैं। घायल लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने कहा है कि घटनास्थल पर राहत अभियान जारी है।

सीएम रेवंत रेड्डी ने की समीक्षा

तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने बुधवार को संगारेड्डी जिले की फैक्ट्री में हुई दुर्घटना की समीक्षा की है। मुख्यमंत्री कार्यालय ने बताया है कि अधिकारियों ने सीएम को समझाया कि आग रिएक्टर फटने से लगी है। सीएम रेवंत रेड्डी ने फायर ब्रिगेड विभाग के अधिकारियों को तुरंत बचाव कार्य तेज कर आग पर काबू पाने का आदेश दिया है। उन्होंने जिला अधिकारियों को दुर्घटना में घायलों को चिकित्सा देखभाल प्रदान करने का भी निर्देश दिया है।

सीएम रेवंत ने दिया बयान

संगारेड्डी जिले में हुए हादसे पर रेवंत रेड्डी का बयान भी सामने आ गया है। सीएम रेवंत ने कहा कि संगारेड्डी जिले के हतनूरा मंडल के चंदापुर में एसबी ऑर्गेनिक्स उद्योग में रिएक्टर विस्फोट की घटना में कई लोगों की मौत ने लोगों को झकझोर कर रख दिया है। मैंने अधिकारियों को घायलों को बेहतर चिकित्सा सहायता प्रदान करने का निर्देश दिया है। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं।

 

ये भी पढ़ें- 2 एकड़ जमीन हड़पने के मामले में फंसा पूर्व मुख्यमंत्री का भतीजा, पुलिस ने किया अरेस्ट

Lok Sabha Chunav 2024 Opinion Poll: तेलंगाना में कितनी सीटें जीतेगी कांग्रेस, क्या है भाजपा का हाल? देखें ओपिनियन पोल