Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

2 एकड़ जमीन हड़पने के मामले में फंसा पूर्व मुख्यमंत्री का भतीजा, पुलिस ने किया अरेस्ट

कन्ना राव और 37 अन्य लोगों के खिलाफ दर्ज मामले में आरोप लगाया गया है कि उन्होंने मन्नेगुडा में जमीन हड़पने की कोशिश की और इस दौरान चारदीवारी को भी नुकसान पहुंचाया।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: April 02, 2024 20:57 IST
Kanna Rao, Kanna Rao Arrested, Kanna Rao Land Grab Case- India TV Hindi
Image Source : IANS तेलंगाना के पूर्व सीएम के भतीजे कन्ना राव।

हैदराबाद: तेलंगाना पुलिस ने BRS सुप्रीमो और सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव के भतीजे कल्वाकुंतला तेजेश्वर राव उर्फ कन्ना राव को एक भूमि विवाद मामले में गिरफ्तार किया है। पुलिस ने मंगलवार को इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि कन्ना राव के लोगों ने चारदीवारी को नुकसान पहुंचाकर जमीन पर अतिक्रमण करने की कोशिश की थी। तेलंगाना हाई कोर्ट से कन्ना राव कीअग्रिम जमानत याचिका खारिज हो गई थी और इसके एक दिन बाद ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

कन्ना राव और 37 अन्य के खिलाफ दर्ज हुआ था केस

रिपोर्ट्स के मुताबिक, कन्ना राव और 37 अन्य के खिलाफ पिछले महीने एक भूमि विवाद मामले में रचाकोंडा पुलिस कमिश्नरेट के तहत आदिबतला पुलिस स्टेशन में केस दर्ज किया गया था। आरोप है कि कन्ना राव और अन्य लोगों ने मन्नेगुडा में 2 एकड़ जमीन हड़पने की कोशिश की। पुलिस ने बंदोजू श्रीनिवास की शिकायत पर मामला दर्ज किया था। आरोपी ने कथित तौर पर ORS प्रोजेक्ट्स से जुड़े वामशी को डेवलपमेंट के लिए दी गई जमीन पर जबरन कब्जा करने की कोशिश की।

पुलिस ने कन्ना के लिए जारी किया था लुकआउट नोटिस

पुलिस में दर्ज शिकायत के मुताबिक, कन्ना राव के लोगों ने कथित तौर पर JCB मशीन से चारदीवारी को क्षतिग्रस्त कर दिया, बाड़ के तार काट दिए, परिसर में फर्नीचर जला दिए और अतिक्रमण करने का भी प्रयास किया। आदिबतला पुलिस ने कन्ना राव के लिए लुकआउट नोटिस जारी किया था और IPC की विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया था। अदालत द्वारा उनकी अग्रिम जमानत याचिका खारिज किए जाने के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

जून 2014 से लेकर दिसंबर 2023 तक सीएम थे KCR

बता दें कि कन्ना राव के चाचा केसीआर ने तेलंगाना के पहले मुख्यमंत्री के तौर पर 2 जून 2014 से 7 दिसंबर 2023 तक अपनी सेवाएं दी थीं। आंध्र प्रदेश से पृथक तेलंगाना राज्य का निर्माण करवाने में उन्होंने बेहद अहम भूमिका अदा की थी। हालांकि 2023 के विधानसभा चुनावों में उनकी पार्टी को हार का सामना करना पड़ा और वह सत्ता से बाहर हो गए। (IANS)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें तेलंगाना सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement