A
Hindi News तेलंगाना IIT एग्जाम देकर छात्र ने की आत्महत्या, नंबर खराब आने का सता रहा था डर

IIT एग्जाम देकर छात्र ने की आत्महत्या, नंबर खराब आने का सता रहा था डर

हैदराबाद में IIT की प्रवेश परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र ने आत्महत्या कर ली। 12वीं में पढ़ रहे छात्र ने छात्रावास के कमरे में पंखे से लटक कर जान दे दी

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

तेलंगाना: हैदराबाद में एक 12वीं के छात्र ने सुसाइड कर लिया। छात्र एक निजी आवासीय कोचिंग संस्थान से भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) की प्रवेश परीक्षा की तैयारी कर रहा था। छात्र की उम्र 17 वर्ष थी। पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि संस्थान में कोचिंग कर रहे छात्र को अन्य छात्रों ने छात्रावास के कमरे में पंखे से लटका पाया और इसकी सूचना प्रधानाचार्य को दी। छात्र को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया,  जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

आंध्र के चित्तूर का रहने वाला था छात्र

माधापुर पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि छात्र आंध्र प्रदेश के चित्तूर जिले का मूल निवासी है। उन्होंने छात्र के दोस्तों और कॉलेज प्रबंधन से बातचीत के आधार पर की गई प्रारंभिक जांच का हवाला देते हुए बताया कि छात्र हाल ही में आईआईटी- संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) में बैठा था। जब उसने उत्तर कुंजी के आधार पर अपने अंक जोड़े तो महसूस किया कि उसके खराब अंक आएंगे और इस बात से वह परेशान हो गया। पुलिस ने कहा कि इस मामले में आगे की जांच जारी है। 

दूषित भोजन खाने से दो लोगों की मौत

वहीं एक अन्य खबर में तेलंगाना के पेद्दापल्ली जिले में एक ईंट भट्ठे पर कथित तौर पर दूषित भोजन खाने से एक महिला सहित दो लोगों की मौत हो गई और 14 अन्य लोग बीमार पड़ गए। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि गौरेड्डीपेट गांव में एक ईंट भट्ठे पर काम करने वाले ओडिशा के श्रमिकों ने मंगलवार को पेद्दापल्ली में एक दुकान से मुर्गे का मांस खरीदा और इसके अन्य अवशेष एकत्र किए। पुलिस अधिकारी ने कहा, ''उन्होंने दो दिनों तक मुर्गे का मांस पकाकर खाया। इसके बाद कुछ श्रमिक बीमार पड़ गए और उन्हें करीमनगर के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया। अस्पताल में इलाज के दौरान एक महिला सहित दो श्रमिकों की मौत हो गई।'' पुलिस ने कहा कि श्रमिकों में से एक को बेहतर इलाज के लिए हैदराबाज के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस ने बताया कि 13 अन्य श्रमिकों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। (इनपुट- भाषा)

ये भी पढ़ें-
दिल्ली कूच पर अड़े किसान, हरियाणा के 7 जिलों में इंटरनेट बंद के बाद पंचकूला में धारा 144 लागू

गुजरात के मंत्री राघवजी पटेल को हुआ ब्रेन स्ट्रोक, अस्पताल में भर्ती

'उसे जबरन गुलाब-ए-गुल दे दिया...", राजस्थान पुलिस कुछ इस अंजाद में लोगों के साथ मना रही 'वैलेंटाइन वीक’