A
Hindi News वायरल न्‍यूज VIRAL PIC: कोयंबटूर के इस शख्स ने बनाया 'सोने का मास्क', कीमत 2 लाख 75 हजार रुपये

VIRAL PIC: कोयंबटूर के इस शख्स ने बनाया 'सोने का मास्क', कीमत 2 लाख 75 हजार रुपये

सोशल मीडिया पर एक ऐसे मास्क की तस्वीर वायरल हो रही है जिसे देखकर और कीमत जानकर आपके होश ही उड़ जाएंगे। ऐसा इसलिए क्योंकि ये मास्क कोई आम नहीं है। इस मास्क में सोने के धागों का इस्तेमाल किया गया है।

Golden Mask- India TV Hindi Image Source : TWITTER/ANI Golden Mask

कोरोना के बढ़ते प्रकोप ने दुनियाभर में लोगों को मास्क पहनने पर मजबूर कर दिया है। कोई भी सार्वजनिक स्थान हो या फिर ऑफिस हर कोई कोरोना वायरस से खुद को बचाने के लिए मास्क लगाए हुए है। सूती कपड़े से बना मास्क, सर्जरी के लिए डॉक्टरों वाला मास्क और बाजार में मिलने वाला एन-95 मास्क तो आपने सुना और देखा होगा। लेकिन सोशल मीडिया पर एक ऐसे मास्क की तस्वीर वायरल हो रही है जिसे देखकर और कीमत जानकर आपके होश ही उड़ जाएंगे। ऐसा इसलिए क्योंकि ये मास्क कोई आम नहीं है। इस मास्क में सोने के धागों का इस्तेमाल किया गया है। 

सुनारों के परिवार से ताल्लुक रखने वाले राधाकृष्णन सुंदरम आचार्य ने 0.06 मिलीमीटर पतले सोने और चांदी के धागों का उपयोग कर एक मास्क बनाया है। न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए आचार्य राधाकृष्णन सुंदरम ने कहा, '18-कैरेट सोने का उपयोग करके ये मास्क बनाया गया है। इसकी कीमत 2.75 लाख रुपये है और चांदी के मास्क की कीमत 15,000 रुपये है।'

आचार्य सुंदरम ने इस मास्क को बनाने के पीछे का मकसद भी बताया। उन्होंने कहा- 'मास्क डिजाइन करने के पीछे की मुख्य वजह कोवि़ड-19 महामारी के दौरान लोगों को मास्क पहने के लिए जागरूक करना है। मैं इस बात से वाकिफ हूं कि एक आम आदमी इतना महंगा मास्क नहीं पहन सकता। लेकिन ये भी पता है कि अमीर लोग इस मास्क को शाही शादियों में जरूर पहन सकते हैं। इस मास्क को बनाने के लिए अभी तक मुझे 9 ऑर्डर मिल चुके हैं। जिसमें ज्यादातर लोग उत्तर भारत के हैं।' 

आचार्य सुंदरम को इस मास्क को बनाने में सात दिन लगे। कुछ अलग करने की आदत का जिक्र करते हुए आचार्य ने कहा कि तीन साल पहले उन्होंने एक ज्वेलरी निर्माण कंपनी में अपनी नौकरी छोड़ दी और तब से वह पतली धातु के धागों का उपयोग करके सोने की विभिन्न वस्तुओं को डिजाइन कर रहे हैं। वह अन्य चीजों के अलावा विभिन्न प्रकार के परिधान, हैंडबैग, छतरियां भी डिजाइन करते हैं।

अन्य खबरों के लिए करें क्लिक

क्या दुनिया में विमान से उड़ान भरने वाला पहला शख्स रावण था? श्रीलंका सरकार ने लोगों से की ये अपील

VIRAL VIDEO: लाइव प्रोग्राम के दौरान एंकर का गिरा दांत, फिर हुआ कुछ ऐसा सोशल मीडिया पर वायरल हो गया वीडियो

PICS: सौ साल की मां को खाट पर खींचकर बैंक पहुंची 70 साल की बेटी, वजह जानकर सन्न हो जाएंगे

मलेशिया में दिखी इंसानी चेहरे वाली अनोखी मछली, सोशल मीडिया पर मची खलबली