A
Hindi News वायरल न्‍यूज इस देश में शराब को हाथ लगाने पर दी जाती है फांसी की सजा

इस देश में शराब को हाथ लगाने पर दी जाती है फांसी की सजा

आज हम आपको एक ऐसे देश के बारे में बताने जा रहे हैं जहां शराब पीने वालों को फांसी की सजा दी जाती है।

Iran Liqour Ban- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA इस देश में शराब पीने वालों को फांसी की सजा दी जाती है।

दुनिया में ऐसे कई देश हैं जहां पर शराब पीना मना है। यहां शराब के ऊपर सरकार ने प्रतिबंध लगा रखा है। हांलाकि भारत के भी कुछ राज्यों में शराब को बैन कर दिया गया है। अगर ऐसे में कोई शराब पीते हुए पकड़ा जाता है तो उसे सजा दी जाती है। कहीं-कहीं जब लोगों के पहुंच से शराब को दूर कर दिया जाता है तो शराब की तस्करी शुरु हो जाती है। ऐसे में कई बार लोगों को नरृकली शराब भी दे दी जाती है। जिसे पीने के बाद उनकी मृत्यु हो जाती है। इसलिए कई देश अपने यहां तस्करी करने वालों पर भी नकेल कसते हैं। लेकिन क्या आपने कभी सुना है कि शराब पीने की सजा फांसी भी हो सकती है। शायद ही सुना होगा लेकिन ऐसा ही एक देश का बिल्कुल सख्त नियम है जहां पर शराब पीने वालों को फांसी की सजा दी जाती है।

शराब पीने वालों की तो खैर नहीं

जी हां, इस देश का नाम ईरान है। इस देश में बहुत पहले से ही शराब पर प्रतिबंध लगा हुआ था। इसके बावजूद भी युवा शराब पीने से बाज नहीं आ रहे थे। सरकार के नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए ये युवा शराब तस्करी कर के पीते थे। इस वजह से देश में शराब बनाने और नकली शराब बेचने के मामले बढ़ गए। नकली शराब मिलने से कई लोगों की मौत भी हो जाती थी। इसलिए सरकार में इस मामले पर नकेल कसने के लिए कड़ी सजा का प्रवधान कर दिया। अब इस देश में अगर कोई शराब पीते हुए पाया जाता है तो उसे जेल या 80 कोड़ों की सजा दी जाती है। अगर इसके बाद भी कोई शख्स नहीं मान रहा है और वह बार-बार शराब पीते हुए पकड़ा जाता है तो 4 बार की सजा देने के बाद उसे फांसी की सजा दे दी जाती है।

देश में जहरीली शराब से बढ़ती जी रही थी मौतों की संख्या

यहां की सरकार ऐसा इसलिए कर रही है क्योंकि इस देश में जहरीली शराब से होने वाली मौतों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है। ऐसे में सरकार ने ये सख्स कदम उठाया है। कई लोग सजा के डर से डॉक्टर के पास नहीं जाते थे और मौत का शिकार हो जाते थे। ऐसे में यह नियम सरकार ने देशहित का सोचकर लागू किया है। हाल में ही ईरान में जहरीली शराब के कई मामले सामने आए थे जिनमें कई लोगों की मौत हुई थी।

ये भी पढ़ें:

पाकिस्तान की सीमा हैदर ने सचिन के प्यार में बनाई कई रोमांटिक रील्स, सोशल मीडिया पर अब हो रहा वायरल

Exclusive Interview: 'रिमझिम गिरे सावन' गाने को रिक्रिएट करने वाले बुजुर्ग कपल से मिलिए, बताया क्यों और कैसे किया गया शूट