Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Exclusive Interview: 'रिमझिम गिरे सावन' गाने को रिक्रिएट करने वाले बुजुर्ग कपल से मिलिए, बताया क्यों और कैसे किया गया शूट

अमिताभ बच्चन और मौसमी चटर्जी की फिल्म 1979 में पर्दे पर आई 'मंजिल' का लोकप्रिय सॉन्ग 'रिमझिम गिरे सावन' गाने पर ठाणे के शैलेश इनामदार (51) और उनकी पत्नी वंदना इनामदार (47) का बारिश में भीगता हुआ एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: July 11, 2023 17:43 IST
Sailesh Inaamdaar and Vandana Inaamdaar- India TV Hindi
Image Source : PTI शैलेश ईनामदार और उनकी पत्नी वंदना ईनामदार

1979 में अमिताभ बच्चन और मौसमी चटर्जी की आई फिल्म 'मंजिल' का लोकप्रिय गाना 'रिमझिम गिरे सावन' को एक बुजुर्ग कपल मे हाल में ही रिक्रएट किया था। बुजुर्ग का यह वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हुआ था। लोग इस वीडियो को जमकर शेयर कर रहे थे। करीब 53 साल बाद बुजुर्ग कपल के इस रिक्रिएट किए हुए गाने को देखकर लोगों को अमिताभ बच्चन और मौसमी चटर्जी की केमेस्ट्री एक बार फिर से सबको याद आ गई। गाने को रिक्रिएट करने वाला कपल का नाम शैलेश इनामदार (51) और वंदना इनामदार (47) है। इंडिया टीवी के संवाददाता रिजवान शेख ने कपल से बात कर इस गाने को रिक्रिएट करने के पीछे की वजह जाना और यह भी  पूछा कि उस वीडियो को बनाने में कितना मेहनत लगा और आपने इसमें कितना समय दिया। इसके साथ ही कपल से तमाम सवाल किए। इन सबका जवाब शैलेश इनामदार ने दिया जो कि रिक्रिएटेड गाने में अमिताभ की भूमिका में नजर आ रहे हैं।

दो साल से गाने को फिल्माने की कोशिश चल रही थी

संवाददाता के सवालों का जवाब देते हुए शैलेश इनामदार ने कहा कि 1979 में आई फिल्म मंजिल का यह गाना हमारे दिल के काफी करीब था। गाने में अमिताभ और मौसमी जी मुंबई के बारिश में दिल खोलकर भीग रहे हैं और एक दूसरे पर बहुत प्यार लुटा रहे हैं। इस गाने को जब भी मैं देखता था तब मैं यहीं सोचता था कि मैं भी वंदना जी के साथ इसी तरह मुंबई की बारिश में भीगूंगा। हाल के पिछले दो सालों में मैंने इस बारे में वंदना जी से बात की और हमलोगों ने इस गाने को रिक्रिएट करने की कोशिश की। पिछले साल हमने कोशिश की थी इस गाने को रिक्रिएट करने की लेकिन हो नहीं पाया था। इस साल हम सभी दोस्त लोग मिले तब एक बार फिर से इस गाने पर काम शुरु किया। दोस्तों ने इस गाने को रिक्रिएट करने में हमारा बहुत साथ दिया उन्होंने हमसे वादा किया था कि इस साल ये गाना रिक्रिएट कर के ही रहेंगे। 

मौसम और टीम मेंबर सभी ने बहुत साथ दिया

फिर हमने गाने पर काम शुरु किया। मुंबई के जितने भी लोकेशन गाने में दिखाए गए थे वह मुझे पहले से ही पता था। चूकि गाने को इतना सुन चुके थे कि गाने के हर लोकेशन और सीन दिमाग में बैठे हुए थे। फिर 27 और 28 जून को हमने शूटिंग शुरु की और हमारा साथ मौसम ने भी दिया और शूटिंग वाले दिन मुंबई में जमकर बारिश हुई। गाने को शूट करने के बाद हर लोकेशन और सीन भी मैच होते गए जिसकी कोशिश हमने की थी। हम सभी लोगों का सिनेमा से कोई ताल्लुक नहीं था सभी लोग अपना-अपना काम पहली बार ही कर रहे थे और इसके बाद भी वह वीडियो गजब का बना। यह वीडियो हर उम्र के लोगों को पसंद आया और सभी ने इसे बहुत प्यार दिया। 

उम्र सिर्फ एक संख्या है अपने हर दिन को खुल कर जिएं

वीडियो वायरल कैसे हुआ इस पर शैलेश जी ने बताया कि इस वीडियो को हमने कभी भी सोशल मीडिया पर डालने के लिए नहीं बनाया था। इसे हमने अपने व्हाट्सएप ग्रुप में ही शेयर किया था जहां ज्यादा से ज्यादा 2 हजार लोग देखते। लेकिन ये वीडियो इतनी जल्दी सोशल मीडिया पर वायरल हो जाएगा इसका तो हमने कभी सोचा भी नहीं था। एक उम्र हो जाने पर लोग अपनी जिंदगी को कोसने लगते हैं इस सवाल का जवाब देते हुए शैलेश जी ने कहा कि उम्र सिर्फ एक संख्या है। जो पल आज आपको मिला है वह कल नहीं आने वाला इसलिए कल के इंतजार में लोग अपना आज खराब कर लेते हैं। अगर आपके मन में कोई ख्वाहिश है तो उसे खुलकर लोगों को बताइए और उसे जीने की कोशिश कीजिए। इस प्रकृति ने हमें सब कुछ दे रखा है। आप अपने जीवन में हमेशा खुश रहें और खूब एन्जॉय करें। ऐसे में उम्र को कोसने की जरूरत नहीं है। 

कॉस्ट्यूम ऑलरेडी गाने से मैच हो गए थे, कुछ खास तैयारी नहीं की थी

गाने को रिक्रिएट करने के लिए हमने कोई खास कॉस्ट्यूम नहीं खरीदा था। मेरे पास कोट था वंदना जी के पास भी वैसी साड़ी थी। बस मैंने एक टाई और एक स्काई कलर की शर्ट खरीदी थी जैसा अमिताभ बच्चन साहब ने फिल्म में लगा रखा था।

(रिजवान शेख की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें:

Video: टीचर से प्यार करता था बच्चा, मैम की शादी से टूटा दिल, रोते हुए मां को सुनाया अपना दुख

जंगली सूअर को जिंदा चबा गया 'कोमोडो ड्रैगन', Video देख कांप जाएगी आपकी रूह

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement