Friday, May 10, 2024
Advertisement

किंग कोबरा और अजगर के बीच हुई भीषण जंग, अंत में दोनों की दर्दनाक मौत, IFS ऑफिसर ने सोशल मीडिया पर किया शेयर

आपने अपने जीवन में कभी भी ऐसी तस्वीर नहीं देखी होगी। जहां एक अजगर और किंग कोबरा एक दूसरे से लिपटकर मर गए हों। इस तस्वीर को देखने के बाद आप ये समझ जाएंगे कि सांप आखिर में कितने खतरनाक होते हैं।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: July 10, 2023 17:24 IST
king Kobra and Python- India TV Hindi
Image Source : TWITTER किंग कोबरा और अजगर का हुआ दर्दनाक अंत।

आपने सोशल मीडिया पर ऐसे कई वीडियो देखे होंगे जिसमें दो सांप आपस में लड़ रहे होंगे। कई बार ऐसा होता है कि दोनों लड़ते-लड़ते थक हार जाते हैं और एक दूसरे से अलग हो जाते हैं। कई बार कोई एक जीत जाता है और दूसरे की मौत हो जाती है। लेकिन ट्विटर पर एक IFS अफसर ने ऐसी तस्वीर शेयर की है जिसे देखने के बाद आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे। दरअसल, ये तस्वीर दो सांपों की लड़ाई की है जिसमें दोनों का अंत बहुत ही बुरा होता है। 

IFS अधिकारी ने शेयर किया तस्वीर

शेयर किए गए तस्वीर के अनुसार, अजगर और किंग कोबरा का भयानक लड़ाई हुई और दोनों ने एक दूसरे को बेहद दर्दनाक मौत दी। जहां अजगर ने किंग कोबरा को फांसकर उसका दम घोंट दिया तो वहीं, कोबरा ने अजगर के पूरे शरीर में जहर भर दिया। दोनों ने लड़ाई कर एक दूसरे को खत्म कर दिया। इस तस्वीर को ट्विटर पर IFS अधिकारी सुशांत नंदा (@susantananda3) ने शेयर किया और कैप्शन में लिखा- अजगर ने किंग कोबरा का दम घोंट दिया, जबकि कोबरा ने उसे काटकर अपने जहर से मार दिया। दोनों ही सांप मर गए, एक की मौत दम घुटने से हुई तो दूसरा जहर से मरा। ऐसे ही इंसान एक दूसरे को खत्म कर देता है। इतिहास गवाह है ऐसे पागलपन का...।

अधिकारी ने सांपों के बारे में बताया

शेयर किए गए इस पोस्ट को खबर लिखे जाने तक 4 लाख लोगों ने देखा और 9 हजार लोगों ने लाइक किया है। वहीं, इस तस्वीर को देखने के बाद यूजर्स की तो रूह कांप गई। तस्वीर को देखने के बाद लोगों ने अपना रिएक्शन भी दिया। वहीं, कई लोग अधिकारी के इस बात से बिल्कुल सहमत नजर आएं। कुछ ने उनसे सवाल किया कि क्या सांप एक दूसरे को मार देते हैं? जिसके जवाब में अधिकारी ने लिखा- जी हां, सांप एक दूसरे को जान से मार देते हैं।  इसके आगे अधिकारी ने बताया कि जो सांप दूसरे सांप को खा जाते हैं वह ओफियोफैगस (Ophiophagus) कहलाते हैं और इस शब्द का मतलब सांप खाना ही होता है। किंग कोबरा अक्सर दूसरे सांपों को खा जाया करता है।

ये भी पढ़ें:

हिमाचल प्रदेश में बारिश का कहर, पानी में खिलौने की तरह बहती हुई दिखीं गाड़ियां, Video में देखें बाढ़ का कहर

बारिश के दिनों में भारत की ये सड़कें बन जाती हैं यमदूत, भूलकर भी जाने की मत सोचना

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement