A
Hindi News वायरल न्‍यूज जुगाड़ से कुंए में गिरे तेंदुए को बाहर निकाला, Video देख हैरान रह गए लोग

जुगाड़ से कुंए में गिरे तेंदुए को बाहर निकाला, Video देख हैरान रह गए लोग

सोशल मीडिया पर वाइल्डलाइफ से जुड़ा एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें एक तेंदुआ कुंआ में गिर जाता है और उसे बचाने के लिए गांव वाले गजब का जुगाड़ लगाते हैं।

तेंदुए का किया गया रेस्क्यू।- India TV Hindi Image Source : TWITTER तेंदुए का किया गया रेस्क्यू।

सोशल मीडिया पर आपने ऐसे कई वीडियो देखे होंगे जिसमें तेंदुआ कुंए में गिरा हुआ नजर आया होगा। तेंदुए को कुएं से निकाल भी लिया जाता है। लेकिन इस बार जिस जुगाड़ से तेंदुए को निकाला गया है वह लोगों के लिए काफी नया और अनोखा है। सोशल मीडिया पर इसका वीडियो भी तेजी से वायरल हो रहा है। लेपर्ड के रेस्क्यू को लोग खूब देख रहे हैं और इसे शेयर भी कर रहे हैं। जानकारी के मुताबिक, यह घटना कर्नाटक की बताई जा रही है।

तेंदुए को किया गया रेस्क्यू

54 सेकंड के इस वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि रेस्क्यू टीम सीढ़ी और आग की मदद से तेंदुए को कुएं के बाहर निकालने की कोशिश कर रही है। टीम तेंदुए के लिए कुएं में एक सीढ़ी लगाई हुई है। ताकि तेंदुआ सीढ़ी की मदद से खुद ऊपर आ जाए। जब तेंदुआ इस तरीके से बाहर नहीं निकलता तब लोग एक डंडे में आग लगाकर उसे कुएं में डालते हैं। इससे तेंदुआ डर के मारे घबराकर सीढ़ी पर चढ़ जाता है और कुएं से बाहर निकल आता है। इसके बाद तेंदुआ कुंएं से निकल कर वहां से भाग जाता है।

इस वीडियो को ट्विटर पर सहाना सिंह (@singhsahana) नाम की यूजर ने शेयर किया है। उन्होंने कैप्शन में लिखा- कर्नाटक में कहीं एक तेंदुआ कुएं में गिर गया था, तो उसे बाहर निकालने के लिए कुएं के अंदर 'सीढ़ी' लगाई गई। पर तेंदुआ घबराया हुआ था। ऐसे में एक डंडे में आग लगाकर उसको तेंदुए के करीब ले जाया गया, जिससे बचने के लिए तेंदुआ जैसे-जैसे सीढ़ी पर चढ़ा और कुएं से निकलकर जंगल की तरफ भाग गया। यह देखकर जानवर को रेस्क्यू करने वाले भी खुशी से झूम उठे। इंसान, कुदरत और जुगाड़! खबर लिखे जाने तक इस वीडियो को 92 हजार लोगों ने देखा है और 1000 लोगों ने लाइक किया है।

ये भी पढ़ें:

Optical Illusion: 10 सेकंड के अंदर तस्वीर में छिपे पांडा को खोजिए, बाज की तरह नजर रखने वाले भी हो गए फेल

भारत के इस राज्य में आज तक एक भी ट्रेन नहीं चली, दुनिया का चौथा सबसे बड़ा रेल नेटवर्क यहां नहीं पहुंच पाया