Thursday, May 16, 2024
Advertisement

Optical Illusion: 10 सेकंड के अंदर तस्वीर में छिपे पांडा को खोजिए, बाज की तरह नजर रखने वाले भी हो गए फेल

Optical Illusion की इस तस्वीर में पांडा छिपा हुआ है, जिसे आपको ढूंढना है। अगर आपने पांडा को 10 सेकेंड में ढूंढ लिया तो आप खुद को जीनियस का टैग दे सकते हैं।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: June 23, 2023 17:33 IST
Optical Illusion- India TV Hindi
Image Source : BRIGHT SIDE तस्वीर में छिपे पांडा को खोजिए।

Optical Illusion की तस्वीरें हमारे दिमाग और नजरों की कसरत करा देते हैं। इनमें छिपे हुए चैलेंज इतने आसान नहीं होते जितना हम सोचते हैं। पहली नजर में ये तस्वीरें कुछ और ही दिखती हैं। लेकिन जब आप इन तस्वीरों को गौर से देखेंगे तब आपको समझ आएगा कि ये तस्वीरें कुछ और ही कह रही हैं। कई लोगों को इनमें दिए गए चैलेंज को पूरा करने में बहुत मजा आता है लेकिन ये तस्वीरें कभी-कभी लोगों का सिर घुमा कर रख देती हैं।

Optical Illusion

Image Source : BRIGHT SIDE
तस्वीर में छिपे पांडा को खोजिए।

पांडा को खोजिए 

ऐसा ही एक चैलेंज हम आपके लिए लेकर आए हैं जिसे पूरा करने में आपका दिमाग खराब हो जाएगा। अब ये समझ लीजिए कि आपको इस चैलेंज में करना क्या है। सबसे पहले दिए गए तस्वीर को गौर से देखिए और इसमें एक छुपे हुए पांडा को खोजिए। ऐसे देखने पर यह पांडा आपको नहीं दिखेगा लेकिन जब आप तस्वीर को ध्यान से देखेंगे तब यह आपको कहीं न कहीं जरूर दिख जाएगा। तो चलिए अब उस पांडा को खोज कर दिखाइए। इस चैलेंज को पूरा करने के लिए आपके पास मात्र 10 सेकंड का समय है।

ये रहा पांडा

हांलाकि इस चैलेंज को पूरा करने की कई लोगों ने कोशिश की लेकिन वह सभी लोग असफल रहे। आप एक बार कोशिश कर के देखिए शायद आप पांडा को 10 सेकंड में खोज दें। उम्मीद है कि आपको वह पांडा मिल गया होगा। अगर आपको अभी भी नहीं मिला तो कोई बात नहीं आपकी मदद के लिए हमने नीचे एक और तस्वीर लगाई है जिसमें पांडा को हाईलाइट कर के दिखाया गया है ताकि आप पांडा को बहुत ही आसानी से खोज सकें। 

Optical Illusion

Image Source : BRIGHT SIDE
ये रहा पांडा।

ये भी पढ़ें:

भारत के इस राज्य में आज तक एक भी ट्रेन नहीं चली, दुनिया का चौथा सबसे बड़ा रेल नेटवर्क यहां नहीं पहुंच पाया

कपल ने मेट्रो में मनाई अपनी शादी की सालगिरह, सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीर

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement