A
Hindi News वायरल न्‍यूज रिकॉर्ड के लिए शख्स ने 7 दिन तक लगातार बहाए आंसू, अंधा भी हुआ फिर भी गिनीज वर्ल्ड बुक में नहीं मिली जगह

रिकॉर्ड के लिए शख्स ने 7 दिन तक लगातार बहाए आंसू, अंधा भी हुआ फिर भी गिनीज वर्ल्ड बुक में नहीं मिली जगह

गिनीज वर्ल्ड बुक में नाम दर्ज करवाने के लिए एक नाइजीरियन शख्स 7 दिन तक रोता रहा लेकिन वह रिकॉर्ड कायम करने से चूक गया। इस चक्कर में शख्स अंधा भी हो गया।

टेंबू एबेरे - India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA टेंबू एबेरे नाम का शख्स रिकॉर्ड कायम करने के लिए शख्स 7 दिन तक रोता रहा।

गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज होना बहुत बड़ी उपलब्धी है। इसके लिए लोग अपनी जान की बाजी लगाकर हैरतअंगेज कारनामा करते हैं। कुछ कारनामें तो इतने खतरनाक होते हैं कि सुनते ही लोगों के रोंगटे खड़े हो जाते हैं। कुछ ऐसा ही कारनामा करने जा रहे नाइजीरियाई व्यक्ति को महंगा पड़ गया। शख्स को गिनीज वर्ल्ड बुक में रिकॉर्ड कायम करना था। जिसके लिए वह 7 दिन तक लगातार रोता रहा। आप खुद ही सोचिए कोई 7 दिन तक लगातार कैसे रो सकता है। ये सोचकर ही आप परेशान हो जाएंगे। आदमी पूरे दिन में अलग-अलग इमोशन्स से गुजरता है और उसे 7 दिन तक लगातार रोना पड़ जाए तो उसकी क्या ही हालत होगी। 

रिकॉर्ड कायम करने की कोशिश में चली गई आंख

लेकिन गिनीज वर्ल्ड बुक में रिकॉर्ड ऐसे कायम नहीं होते। रिकॉर्ड बनाना ही वहीं होता है जिसकी हिम्मत किसी और में न हो। इसी उम्मीद में शख्स 7 दिन तक खुद को रोने के लिए मजबूर किया। वह लगातार 7 दिन तक रोता ही रहा। डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक टेंबू एबेरे ने गिनीज वर्ल्ड बुक में रिकॉर्ड कायम करने के लिए 7 दिन तक लगातार रोता रहा। इस चक्कर में उसकी आंखों की रोशनी भी चली गई। वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के लिए टेंबू एबेरे ने पूरे एक सप्ताह तक रोया। जिसके बाद पहले से स्थापित रिकॉर्ड से 45 मिनट पहले शख्स को पहले सिरदर्द हुआ, उसका चेहरा भी सूज गया, उसकी आंखें भी सूज गईं। जिसके बाद वह चैलेंज पूरा नहीं कर पाया। टेंबू ने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के लिए आवेदन भी नहीं किया और वह रिकॉर्ड कायम करने में असफल रहा।

ये भी पढ़ें:

6 महीने की बच्ची ने जिम में दिखाया अपना दम, 'डेड हैंगिंग' एक्सरसाइज करते हुए बेबी का Video हुआ वायरल

दुबई से मायके आ रही लड़की ने मां से पूछा- क्या लाऊं, जवाब मिला- 10 किलो टमाटर ले आना बेटी, यहां बहुत महंगा है