A
Hindi News वायरल न्‍यूज नर्क का दरवाजा: ऐसा मंदिर जिसके आस-पास जाने भर से ही हो जाती है मौत

नर्क का दरवाजा: ऐसा मंदिर जिसके आस-पास जाने भर से ही हो जाती है मौत

दुनिया का ऐसा मंदिर जिसके आस-पास इंसान या कोई पशु-पक्षी भी चला जाए तो उसकी मौत हो जाती है। रहस्य को जानने के लिए पूरी खबर पढ़ें।

हेरापोलिस का रहस्यमयी मंदिर- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA हेरापोलिस का रहस्यमयी मंदिर

2023 तुर्की के लिए बहुत बुरा साल साबित हुआ है। तुर्की में एक के बाद एक भूकंप के झटकों ने बहुत तबाही मचाई है। इस भूकंप को सदी का सबसे बड़ा भूकंप बताया जा रहा है। इस आपदा के कारण हजारों लोगों की जान चली गई। आपदा से लोगों की मौत की खबरें तो आप पढ़ते-सुनते होंगे। लेकिन क्या आपने ऐसा सुना है कि एक मंदिर के आस-पास जाने भर से ही इंसानों सहित पशु-पक्षियों की मौत हो जाती है। शायद ही सुना होगा। चलिए हम इस बारे में आपको बताते हैं। 

Image Source : Social Mediaनर्क का दरवाजा

नर्क का दरवाजा

बता दें कि यह मंदिर तुर्की के हेरापोलिस शहर में स्थित है। इस मंदिर को इंसान और पशु-पक्षियों के रहस्यमयी मौत के लिए जाना जाता है। यह दुनिया में इसी कारण से विख्यात है। ऐसा बताया जाता है कि इस मंदिर के आस-पास जो कोई भी जाता है वह कभी वापस नहीं आता। उसकी मौत हो जाती है। मौत कैसे होती है ये किसी को नहीं पता। यहां इंसान तो क्या पशु-पक्षी भी जाते हैं तो उनकी भी मौत हो जाती है। मंदिर के आस-पास लगातार हुई रहस्यमयी मौतों की घटनाओं के कारण मंदिर के दरवाजे को लोग नर्क का दरवाजा भी कहते हैं।

Image Source : Social Mediaहेरापोलिस शहर में स्थित है यह मंदिर

विज्ञान की नजर से मौत का कारण

लोगों की मानें तो उनका कहना है कि इस मंदिर में एक ग्रीक देवता वास करते हैं और जब वह सांस छोड़ते हैं तो उनकी सांस से निकली जहरीली हवा से यहां आने वाले लोगों की मौत हो जाती है। वहीं विज्ञान की दृष्टि से देखें तो वैज्ञानिकों का मानना है कि इस मंदिर के जमीन के नीचे से जहरीली गैस कार्बनडाई ऑक्साइड का रिसाव होता है। वैज्ञानिक बताते हैं कि जमीन से निकलने वाली 10% कार्बनडाई ऑक्साइड इंसानों की जान ले लेती है और इस मंदिर से निकलने वाली कार्बनडाई ऑकिसाइड की मात्रा 91% है। 

यह भी पढ़ें:

देवर संग भाभी ने किया कातिलाना डांस, Video देख यूजर्स बोले- पल्लू तो उठाइए

पति से नाखुश पत्नी ने दिया तलाक, फिर कुत्ते से हुआ इश्क और कर ली शादी