A
Hindi News वायरल न्‍यूज ग्वालियर में महिलाओं ने साड़ी पहनकर खेला फुटबॉल, 25 साल की भाभी से लेकर 72 साल की दादी ने लिया प्रतियोगिता में हिस्सा

ग्वालियर में महिलाओं ने साड़ी पहनकर खेला फुटबॉल, 25 साल की भाभी से लेकर 72 साल की दादी ने लिया प्रतियोगिता में हिस्सा

ग्वालियर में महिलाओं को साड़ी पहनकर फुटबॉल खेलते हुए देखा गया। इन महिलाओं ने साड़ी पहन मैदान में मैच को पूरे जोश के साथ खेला। अब सोशल मीडिया पर इस प्रतियोगिता का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

साड़ी में फुटबॉल खेलते हुए नजर आईं महिलाएं।- India TV Hindi साड़ी में फुटबॉल खेलते हुए नजर आईं महिलाएं।

आपने आज तक फुटबॉल का मैच टी-शर्ट और शॉर्ट्स में ही खिलाड़ियों को खेलते हुए देखा होगा। चाहे वह मैच पुरूषों का हो या महिलाओं का सभी एक निर्धारित जर्सी के तहत ही मैच खेलते हैं। लेकिन आज आपको हम ऐसा वीडियो दिखाने जा रहे हैं जहां आपके महिलाएं साड़ी पहनकर फुटबॉल खेलते हुए नजर आएंगी। इस प्रतियोगिता में 25 साल से लेकर 72 साल तक की महिलाएं शामिल हैं।सोशल मीडिया पर साड़ी पहनकर फुटबॉल खेलते हुए महिलाओं का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

"गोल इन साड़ी"

इस प्रतियोगिता को ग्वालियर के जेसीआई सीनियर मेंबर एसोसिएशन और नगर निगम ग्वालियर द्वारा "गोल इन साड़ी" फुटबॉल कंपटीशन का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता के तहत साड़ी के पहनावे को प्रमोट करने और महिलाओं में फिटनेस के प्रति जागरूकता लाने को प्राथमिकता दी गई है। फुटबॉल कंपटीशन के टैगलाइन "गोल इन साड़ी " के साथ आयोजित इस कंपटीशन में रंग बिरंगी साड़ियां पहने 25 से 72 साल तक की महिलाएं पूरे जोश के साथ फुटबॉल खेलते नजर आई।

महिला सशक्तिकरण के लिए बड़ा उदाहरण

जेसीआई सीनियर मेंबर एसोसिएशन की अध्यक्ष अंजलि गुप्ता बत्रा ने बताया कि पिछले 2 सालों से इस तरह का आयोजन कर रहे हैं और इस बार महिलाओं की 8 टीमें शामिल हुई हैं जो साड़ी पहनकर फुटबॉल मैच खेल रही हैं। यह महिला सशक्तिकरण के लिए एक बड़ा उदाहरण है। शनिवार को हुई इस अनोखी फुटबॉल प्रतियोगिता में 4 मैच हुए जिसमें टीम शेरनी, टीम क्वीन, टीम असली हीरा और टीम ट्यूलिप ने शानदार खेल दिखाते हुए जीत दर्ज की। 

महिलाएं साड़ी में चूल्हा-चौका ही नहीं बल्कि मैदान में गोल भी कर रहीं

आधे घंटे चले इस मैच में महिलाएं फुटबॉल के पीछे दौड़ लगाती और किक लगाकर गोल मारते हुए दिखीं। इस दौरान महिलाओं को चियर्स करने पहुंचे दर्शकों ने कहा- ये नारी साड़ी में भी भारी है। इस दौरान हुए एक मैच में उम्रदराज दादी दलजीत मान ने शानदार खेल दिखाते हुए एक जबरदस्त गोल भी किया। इस अनोखे फुटबॉल मैच से उत्साहित साड़ी पहनकर खेल रही तमाम महिलाओं का कहना था कि महिलाएं अगर साड़ी पहनकर चौका चूल्हा कर सकती है तो मैदान में गोल भी कर सकती है।

ये भी पढ़ें:

आसमानी आफत, एक ही जगह पर कई बार गिरी बिजली, डरा देने वाला नजारा हुआ कैमरे में कैद

कार्टूनिस्ट ने इस भाजपा नेता को बनाया 'T-Man', लिखा- चलो तुम्हें नागालैंड की सैर कराऊं