1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Maruti Suzuki ने लॉन्‍च की BS-VI इंजन के साथ CNG Ertiga, कीमत है 8.95 लाख रुपए

Maruti Suzuki ने लॉन्‍च की BS-VI इंजन के साथ CNG Ertiga, कीमत है 8.95 लाख रुपए

कंपनी ने 2012 में अर्टिगा को भारत में लॉन्च किया था और तब से अबतक इसकी 5.28 लाख यूनिट की बिक्री हो चुकी है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: February 07, 2020 17:15 IST
Maruti Suzuki launches BS-VI compliant CNG version of Ertiga- India TV Paisa

Maruti Suzuki launches BS-VI compliant CNG version of Ertiga

ग्रेटर नोएडा। मारुति सुजुकी ने शुक्रवार को अपनी मल्‍टी पर्पज व्‍हीकल अर्टिगा सीएनजी को बीएस-6 इंजन के साथ लॉन्‍च किया है। इसकी दिल्‍ली में एक्‍स-शोरूम कीमत 8.95 लाख रुपए रखी गई है। अर्टिगा एस-सीएनजी, 28.06 किलोमीटर प्रति किलोग्राम का माइलेज देती है। कंपनी ने कहा कि मारुति सुजुकी की ओर से अर्टिगा एस-सीएनजी दूसरा बीएस-6 अनुपालन वाला एस-सीएनजी वाहन है और देश में यह अकेली एमपीवी है, जो फैक्‍टरी-फ‍िटेड सीएनजी के साथ आती है।

मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के डायरेक्‍टर, सेल्‍स एंड मार्केटिंग, शशांक श्रीवास्‍तव ने कहा कि एमपीवी सेगमेंट में अर्टिगा मार्केट लीडर है और बीएस-6 एस-सीएनजी इस सेगमेंट में लीडरशिप स्थिति को और मजबूत करने में मदद करेगी।

कंपनी ने 2012 में अर्टिगा को भारत में लॉन्‍च किया था और तब से अबतक इसकी 5.28 लाख यूनिट की बिक्री हो चुकी है। उन्‍होंने कहा कि देश में फैक्‍टरी-फ‍िटेड सीएनजी कार पेश करने वाली मारुति सुजुकी पहली कंपनी है और इसके पास ग्रीन व्‍हीकल्‍स का सबसे बड़ा पोर्टफोलियो है।

कंपनी ने कहा कि एस-सीएनजी वाहनों की रेंज को लॉन्‍च करना सरकार के उस विजन के अनुरूप है, जिसमें 2030 तक तेल आयात घटाने और ईंधन बास्‍केट में प्राकृतिक गैस की हिस्‍सेदारी मौजूदा 6.2 प्रतिशत से बढ़ाकर 15 प्रतिशत करने का लक्ष्‍य रखा गया है। मारुति सुजुकी एस-सीएनजी वाहन डुअल इंटर-डिपेंडेंट ईसीयू (इलेक्‍ट्रॉनिक कंट्रोल यूनिट) और इंटेलीजेंट इंजेक्‍शन सिस्‍टम से सुसज्जित हैं।

Write a comment
X