1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Auto Expo 2020: Maruti ने Vitara Brezza को किया BS-6 पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्‍च, अरेना शोरूम पर शुरू की बुकिंग

Auto Expo 2020: Maruti ने Vitara Brezza को किया BS-6 पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्‍च, अरेना शोरूम पर शुरू की बुकिंग

नई विटारा ब्रेजा 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आएगी।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: February 06, 2020 14:05 IST
Maruti Suzuki unveils Vitara Brezza with petrol engine- India TV Paisa

Maruti Suzuki unveils Vitara Brezza with petrol engine

ग्रेटर नोएडा। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने गुरुवार को ऑटो एक्‍सपो में अपनी कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी विटारा ब्रेजा को बीएस-6 पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्‍च किया। कंपनी ने विटारा ब्रेजा पेट्रोल की बुकिंग पूरे देश में अपने अरेना शोरूम पर शुरू कर दी है। मारुति ने 2016 में विटारा ब्रेजा को डीजल इंजन के साथ लॉन्‍च किया था और कंपनी लॉन्‍च से लेकर अबतक 5 लाख से अधिक डीजल विटारा ब्रेजा की बिक्री कर चुकी है।

मारुति सुजुकी इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्‍टर और सीईओ केनिची अयूकावा ने कहा कि हमें पूरा भरोसा है कि नई विटारा ब्रेजा को उपभोक्‍ताओं से भरपूर प्‍यार मिलेगा। अयूकावा ने कहा कि यूटीलिटी वाहन निरंतर उपभोक्‍ताओं की पसंद बने हुए हैं। कुल वाहन उद्योग में इस सेगमेंट की हिस्‍सेदारी 35 प्रतिशत है। यह सेगमेंट तेजी से आगे बढ़ रहा है।

Maruti Suzuki unveils Vitara Brezza with petrol engine

Maruti Suzuki unveils Vitara Brezza with petrol engine

नई विटारा ब्रेजा 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आती है, जो उच्‍च ईंधन दक्षता और निम्‍न उत्‍सर्जन प्रदान करती है। इसका ऑटोमैटिक वर्जन प्रोग्रेसिव स्‍मार्ट हाइब्रिड टेक्‍नोलॉजी के साथ आता है। नई विटारा ब्रेजा ऑटो-रिट्रैक्टिंग आउटसाइड रियर व्‍यू मिरर (ओआरवीएम), ऑटो-डिमिंग और एंटीग्‍लेयर इनसाइड रियर व्‍यू मिरर (आईआरवीएम) और गियर शिफ्ट इंटीकेटर सहित तमाम  सुविधाओं और सेफ्टी फीचर्स से सुसज्जित है।

नए वाहन के सभी वेरिएंट्स में नवीनतम सुरक्षा फीचर्स जैसे डुअल फ्रंट एयरबैग्‍स, ईबीडी के साथ एबीएस, ड्राइवर और को-ड्राइवर सीट बेल्‍ट रिमाइंडर, रियर पार्किंग असिस्‍ट, हाई स्‍पीड वार्निंग अलर्ट, रिवर्स पार्किंग सेंसर्स को मानक बनाया गया है।

नई विटारा ब्रेजा 5-स्‍पीड मैनुअल और 4-स्‍पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आएगी। विटारा ब्रेजा के ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वर्जन में स्‍टैंडर्ड फीचर के रूप में लीथियम-आयन बैटरी और हिल होल्‍ड असिस्‍ट फीचर के साथ अगली पीढ़ी का स्‍मार्ट हाइब्रिड सिस्‍टम लगा होगा।

Write a comment
X