ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Renault ने भारत में पेश की Kiger, जानिए क्या है कार की खासियतें

Renault ने भारत में पेश की Kiger, जानिए क्या है कार की खासियतें

काइगर को CMF-A प्लस प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है। इसके साथ ही रेनो काइगर को एक नया टबोर्चाज्र्ड 1.0 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है। इंजन 98bhp की अधिकतम ताकत के साथ 160 Nm का अधिकतम टॉर्क देने में सक्षम होगा।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: January 28, 2021 21:47 IST
पेश हुई Kiger- India TV Paisa
Photo:RENAULT

पेश हुई Kiger

नई दिल्ली। रेनो ने गुरुवार को भारत में अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी काइगर को पेश कर दिया है। काइगर साल के मध्य में या उससे पहले लॉन्च की जा सकती है। फिलहाल कार को लॉन्च करने की तारीख तय नहीं हुई है। कंपनी के मुताहित डस्टर, क्विड और ट्राइबर के जैसे ही, रेनो काइगर भी अपने वर्ग में शानदार प्रदर्शन करने की क्षमता रखती है।  

क्या है काइगर की खासियत

काइगर को CMF-A प्लस प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है। इसके साथ ही रेनो काइगर को एक नया टबोर्चाज्र्ड 1.0 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है। इंजन 98bhp की अधिकतम ताकत के साथ 160 Nm का अधिकतम टॉर्क देने में सक्षम होगा। नये डिजाइन का फ्रंट बंपर, शार्क फिन एंटिना, रियर स्किल प्लेट भी दी गई है। कार में 16 इंच के डायमंड कट एलॉय व्हील लगाए गए हैं। काइगर के केबिन में ऑटो क्लाइमेंट कंट्रोल, रियर एयर कंडीशनर वेंट्स, वायरलैस स्मार्ट चार्जर, 7 इंच डिजिटल कंसोल और 8 इंच का फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट कंसोल दिया गया है।

क्या होगी कीमत

काइगर की कीमत का अभी खुलासा नहीं हुआ है हालांकि कीमत 6 लाख रुपये से लेकर 8 लाख रुपये (एक्‍स-शोरूम, भारत) के बीच रहने की उम्‍मीद है। इसकी प्रतिस्‍पर्धा निसान मैग्‍नाइट, टाटा नेक्‍सन, मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा, हुंडई वेन्‍यू और किया सोनेट से होगा। कार पेश करने के बाद रेनो ब्रांड के एवीपी (सेल्स एवं ऑपरेशन्स) फैब्रिस कैंबोलिव ने कहा, "डस्टर, क्विड और ट्राइबर के बाद, अब हम एक आधुनिक एस.यू.वी., रेनो काइगर को प्रस्तुत करने की तैयारी कर रहे हैं है जो भारतीय बाजार के हिसाब से एकदम सही है। काइगर में वो सबकुछ है जो रेनो पेश कर सकती है "। वहीं रेनो काइगर और भारतीय बाजार के महत्व के बारे रेनो इंडिया (आपरेशंस) सीईओ एवं एमडी वेंकटराम मामिलापल्ले ने कहा, "अपनी बिल्कुल नई बी-एसयूवी रेनो काइगर का विश्वस्तर पर प्रस्तुतिकरण करने के साथ हम भारत में एक और बड़ा कदम उठा रहे हैं, जो कि एक जोशपूर्ण स्पोर्टी, सुपर स्मार्ट और आकर्षक तरीके से अद्भुत पेशकश के तौर पर अलग ही नजर आयेगी।"

Write a comment
elections-2022