Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. टाटा मोटर्स को दूसरी तिमाही में 188 करोड़ रुपए का शुद्ध घाटा, घरेलू बाजार में वाहनों की सुस्त मांग का असर

टाटा मोटर्स को दूसरी तिमाही में 188 करोड़ रुपए का शुद्ध घाटा, घरेलू बाजार में वाहनों की सुस्त मांग का असर

घरेलू वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स को सितंबर तिमाही में 187.7 करोड़ रुपये का एकीकृत शुद्ध घाटा हुआ। घरेलू बाजार में वाहनों की सुस्त मांग इसकी वजह रही। कंपनी ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 25, 2019 19:59 IST
Tata Motors- India TV Paisa

Tata Motors

नयी दिल्ली: घरेलू वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स को सितंबर तिमाही में 187.7 करोड़ रुपये का एकीकृत शुद्ध घाटा हुआ। घरेलू बाजार में वाहनों की सुस्त मांग इसकी वजह रही। कंपनी ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी। एक साल की इसी तिमाही में कंपनी को 1,009.49 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था। 

Related Stories

टाटा मोटर्स ने शेयर बाजार को बताया कि समीक्षाधीन अवधि में उसकी कुल आय 65,431.95 करोड़ रुपये रही, जो पिछले साल सितंबर तिमाही में 71,981.08 करोड़ रुपये थी। जगुआर लैंड रोवर (जेएलआर) का कर पूर्व लाभ 15.6 करोड़ पाउंड, 24.6 करोड़ पाउंड रहा।

जेएलआर की थोक बिक्री दूसरी तिमाही के दौरान 2.9 प्रतिशत बढ़कर 1,34,489 इकाई पर रही। टाटा मोटर्स ने कहा कि एकल आधार पर, सितंबर तिमाही में उसे 1,281.97 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा हुआ। एक साल पहले की इसी तिमाही में उसे 109.14 करोड़ रुपये का लाभ हुआ था।

टाटा मोटर्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी गुंटेर बुश्चेक ने कहा, "वाहन उद्योग तेज और लंबी सुस्ती के चपेट में है। नरम मांग, पूंजी उपलब्धता संकट और आर्थिक सुस्ती से वृद्धि पर असर पड़ रहा है।" उन्होंने कहा कि पिछले कुछ महीनों में बाजार में तेज गिरावट आई है, जिससे कंपनी की दूसरी तिमाही का प्रदर्शन प्रभावित हुआ है। टाटा मोटर्स के निदेशक मंडल ने टाटा संस को शेयर जारी करके और बाहरी वाणिज्यिक कर्ज के माध्यम से करीब 10,000 करोड़ रुपये की पूंजी जुटाने की अनुमति दी है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement