1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. MG मोटर इंडिया ने घोषित किया ‘ड्राइव हर बैक’ प्रोग्राम; महिलाओं को दोबारा काम करने में करेगा मदद

MG मोटर इंडिया ने घोषित किया ‘ड्राइव हर बैक’ प्रोग्राम; कैरियर ब्रेक के बाद महिलाओं को दोबारा काम करने में मदद करेगा

कैरियर ब्रेक के बाद महिलाओं को फिर से काम शुरू करने का समर्थन करनेके लिए एमजी (मॉरिस गैरेज) मोटर इंडिया ने (ड्राइव हर बैक) प्रोग्राम की घोषणा की है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: October 14, 2019 18:36 IST
MG Motor India announces 'Drive Her Back' program; Will...- India TV Paisa

MG Motor India announces 'Drive Her Back' program; Will help women work again after career break

नई दिल्ली: कैरियर ब्रेक के बाद महिलाओं को फिर से काम शुरू करने का समर्थन करनेके लिए एमजी (मॉरिस गैरेज) मोटर इंडिया ने (ड्राइव हर बैक) प्रोग्राम की घोषणा की है। यह एक यूनिक प्रोग्राम है जो अनुभवी और योग्य महिलाओं को गरिमा और गौरव के साथ कार्यस्थल पर लौटने में सक्षम बनाता है। इस रिटर्न-शिप प्रोग्राम का उद्देश्य अत्यधिक प्रतिभाशाली महिलाओं का विविधतापूर्ण पूल बनाना है, जिनकी स्किल्स का इस्तेमाल एमजी मोटर इंडिया कर सकता है।

इस कार्यक्रम के तहत चयनित महिलाएं कॉर्पोरेट ताक़त हासिल करने और वर्क-लाइफ बैलेंसको बनाए रखने में मदद के लिए कोचिंग हासिल करेंगी। उन्हें कॉरपोरेट माहौल के सर्वोत्तम अनुकूलन के लिए इंटरल मेंटर भी दिए जाएंगे और उन्हें नेटवर्किंग के अवसरों और प्रोफेशनल डेवलपमेंट की सुविधा भी मिलेगी। इस कार्यक्रम पर टिप्पणी करते हुए एमजी मोटर इंडिया के प्रेसिडेंट और मैनेजिंग डायरेक्टर राजीव चाबा ने कहा कि भारत में अधिकांश महिलाएं कैरियर ब्रेक के बाद काम फिर से शुरू नहीं करती। 

उन्होनें कहा कि ‘ड्राइव हर बैक’ अभियान के माध्यम से हम कॉरपोरेट गलियारों में अपनास्थान पुनः प्राप्त करने की कोशिश कर रही महिलाओं की सहायता कर रहे हैं। एक संगठनके तौर पर सफल व्यवसाय के मूल तत्व है विविधता और समावेश। एमजी ऐसी कार्यसंस्कृतिबनाने का प्रयास करता है जो इन दो तत्वों का समर्थन करता है।

Write a comment