1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. TVS Motor ने कोच्चि में लॉन्च किया इलेक्ट्रिक स्कूटर iQube, जानिए कीमत

TVS Motor ने लॉन्च किया इलेक्ट्रिक स्कूटर iQube, कीमत की हुई घोषणा

दुनिया भर में दोपहिया और तिपहिया वाहन बनाने वाली टीवीएस मोटर कंपनी ने शनिवार को कोच्चि में अपना टीवीएस आईक्यूब इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने की घोषणा की।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: July 26, 2021 7:33 IST
TVS Motor ने कोच्चि में...- India TV Paisa
Photo:TVS MOTORS

TVS Motor ने कोच्चि में लॉन्च किया इलेक्ट्रिक स्कूटर iQube, जानिए कीमत 

कोच्चि। दुनिया भर में दोपहिया और तिपहिया वाहन बनाने वाली टीवीएस मोटर कंपनी ने शनिवार को कोच्चि में अपना टीवीएस आईक्यूब इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने की घोषणा की। केरल के परिवहन मंत्री एंटनी राजू और टीवीएस मोटर कंपनी के संयुक्त प्रबंध निदेशक सुदर्शन वेणु ने संयुक्त रूप से स्कूटर को लॉन्च किया। कंपनी ने एक विज्ञप्ति में कहा, "टीवीएस आईक्यूब इलेक्ट्रिक एक उन्नत इलेक्ट्रिक ड्राइवट्रेन और नेक्स्ट-जेन टीवीएस स्मार्टएक्सोनेक्ट प्लेटफॉर्म द्वारा संचालित एक पर्यावरण के अनुकूल शहरी स्कूटर है।" कोच्चि में आज से 1,23,917 रुपये की ऑन-रोड कीमत पर यह बाइक उपलब्ध हो गई है। 

वेणु ने कहा कि टीवीएस मोटर कंपनी विश्व स्तरीय ग्रीन और कनेक्टेड उत्पादों की पेशकश करने वाली डिजिटल युग की कंपनी में तब्दील हो रही है। उन्होंने कहा कि टीवीएस आईक्यूब इलेक्ट्रिक इकोसिस्टम डिजिटल प्लेटफॉर्म के आसपास बनाया गया है जो ग्राहकों को संपूर्ण डिजिटल रिटेल अनुभव प्रदान करता है। "जैसे-जैसे भारत आगे बढ़ेगा, इसके मोबिलिटी समाधान तेजी से अनुभव के नेतृत्व वाले होंगे, और यह भारत के युवाओं की तुलना में कहीं भी तेज महसूस नहीं होता है। 

भारत के युवाओं पर हमारा ध्यान टीवीएस इलेक्ट्रिक पोर्टफोलियो में शामिल है। टीवीएस आईक्यूब इलेक्ट्रिक एक है एक उन्नत इलेक्ट्रिक ड्राइवट्रेन और नेक्स्ट-जेन टीवीएस स्मार्टएक्सोनेक्ट प्लेटफॉर्म का मिश्रण," वेणु ने कहा। TVS iQube Electric बिना किसी ट्रांसमिशन लॉस के उच्च शक्ति और दक्षता देने के लिए 4.4 kW इलेक्ट्रिक मोटर से लैस है। स्कूटर 78 किमी प्रति घंटे की अधिकतम गति से यात्रा करता है और एक पूर्ण चार्ज के साथ 75 किमी की यात्रा करता है। कंपनी ने कहा कि स्कूटर 4.2 सेकंड में 0 से 40 किमी प्रति घंटे की प्रभावशाली त्वरण के साथ आता है।

स्कूटर को वेबसाइट के माध्यम से 5,000 रुपये की बुकिंग राशि के साथ बुक किया जा सकता है और इसके बाद एंड-टू-एंड पारदर्शी डिजिटल खरीद अनुभव और खरीद और समर्थन के लिए समर्पित ग्राहक संबंध सहायता होगी। कंपनी ग्राहकों को व्यापक चार्जिंग सपोर्ट भी प्रदान कर रही है, जिसमें स्मार्टएक्सहोम सहित कई चार्जिंग विकल्प शामिल हैं, जो ब्लू टूथ कनेक्टिविटी, लाइव चार्जिंग स्थिति और आरएफआईडी सक्षम सुरक्षा के साथ एक समर्पित होम चार्जिंग समाधान प्रदान करता है। "वर्तमान में, कोच्चि में कोचीन टीवीएस में स्कूटर के लिए चार्जिंग इकाइयां स्थापित की जाएंगी। इसके अलावा, कंपनी पूरे नेटवर्क की ताकत का विस्तार करके एक विस्तृत सार्वजनिक चार्जिंग पारिस्थितिकी तंत्र विकसित कर रही है।

Write a comment
Click Mania