1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. BMW ने विक्रम पवाह को बनाया भारत में ग्रुप प्रेसिडेंट, 1 अगस्‍त से संभालेंगे नई जिम्‍मेदारी

BMW ने विक्रम पवाह को बनाया भारत में ग्रुप प्रेसिडेंट, 1 अगस्‍त से संभालेंगे नई जिम्‍मेदारी

पवाह 2017 में बीएमडब्ल्यू इंडिया के अध्यक्ष के रूप में कंपनी में आए थे। 2018 में उन्हें ऑस्‍ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की जिम्मेदारी दी गई।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: June 20, 2020 13:39 IST
Vikram Pawah to take charge of BMW Group India from August- India TV Paisa
Photo:GOOGLE

Vikram Pawah to take charge of BMW Group India from August

नई दिल्ली। जर्मनी की कार विनिर्माता कंपनी बीएमडब्ल्यू ने विक्रम पवाह को भारत में बीएमडब्ल्यू ग्रुप का अध्यक्ष बनाया है। कंपनी की विज्ञप्ति के अनुसार वह एक अगस्त से यह दायित्व संभालेंगे और इस पद पर अंतरिम रूप से काम कर रहे समूह के मुख्य वित्त अधिकारी अरलिंडो अेइक्सेइरा की जगह लेंगे।

बीएमडब्ल्यू इंडिया के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यपालक रुद्रतेज सिंह के अप्रैल में असामयिक निधन के बाद अरलिंडो अेइक्सेइरा को यह जिम्मेदारी दी गई थी। वह कंपनी की ऑस्‍ट्रेलिया और न्यूजीलैंड का कारोबार देखने वाली इकाई के मुख्य कार्यपालक का अपना इस समय का काम भी देखते रहेंगे। पवाह 2017 में बीएमडब्ल्यू इंडिया के अध्यक्ष के रूप में कंपनी में आए थे। 2018 में उन्हें ऑस्‍ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की जिम्मेदारी दी गई।

बीएमडब्ल्यू ग्रुप के वरिष्ठ उपाध्यक्ष हेंड्रिक वान कुएनहेम ने कहा कि विक्रम पवाह भारत और ऑस्‍ट्रेलिया दोनों ही जगह महंगी कारों के भीषण प्रतिस्पर्धा वाले बाजारों में मजबूती के साथ मोर्चा संभाल कर अपनी क्षमताओं का परिचय दे चुके है। उन्होंने कहा कि भारत बीएमडब्ल्यू के लिए प्राथमिकताओं में महत्वपूर्ण स्थान रखता है। यहां लक्जरी कारों की वृद्धि और विकास की अच्छी संभावनाएं हैं।

Write a comment
X