Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. Audi India ने नई ऑडी Q3 को किया लॉन्च, दो वैरिएंट में होगी उपलब्ध, जानिए क्या है फीचर्स?

Audi India ने नई ऑडी Q3 को किया लॉन्च, दो वैरिएंट में होगी उपलब्ध, जानिए क्या है फीचर्स?

Audi India: जर्मनी की लग्जरी कार निर्माता कंपनी ऑडी (Audi) ने आज अपनी नई ऑडी क्यू3 को दो वैरिएंट्स प्रीमियम प्लस और टेक्‍नोलॉजी में लॉन्च कर दिया है। नई ऑडी क्यू3 एक परफेक्ट फैमिली कार (Family Car) है।

India TV Business Desk Edited By: India TV Business Desk
Published on: August 30, 2022 18:54 IST
Audi India ने नई ऑडी Q3 को किया...- India TV Paisa
Photo:INDIA TV Audi India ने नई ऑडी Q3 को किया लॉन्च

Audi India: जर्मनी की लग्जरी कार निर्माता कंपनी ऑडी (Audi) ने आज अपनी नई ऑडी क्यू3 को दो वैरिएंट्स प्रीमियम प्लस और टेक्‍नोलॉजी में लॉन्च कर दिया है। नई ऑडी क्यू3 एक परफेक्ट फैमिली कार (Family Car) है। दूसरी जेनरेशन (2nd Generation) की ऑडी क्यू3 (Audi Q3) न केवल देखने में ऑकर्षक लगती है, बल्कि इसमें यात्रियों के बैठने लिए ज्यादा स्पेस भी मिलता है। यह तरह-तरह के फीचर्स और टेक्नोलॉजी से लैस है। यह कार तय सभी मानकों पर खरी उतरती है। इसमें 2.0 लीटर टीएफएसआई पेट्रोल इंजन दिया गया है। नई ऑडी क्यू3 190 एचपी और 320 एनएम के टॉर्क के साथ मिलती है। 

7.3 सेकेंड में 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड

यह कार केवल 7.3 सेकेंड में 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ लेती है। ऑडी क्यू3 की डिलिवरी इस साल के अंत तक उपभोक्ताओं को मिलना शुरू हो जाएगी। ऑडी क्यू3 वैरिएंट प्रीमियम प्लस की एक्स-शोरूम कीमत 44,89,000 रुपये और टेक्‍नोलॉजी वैरिएंट की 50,39,000 रुपये है।

ऑडी इंडिया के हेड श्री बलबीर सिंह ढिल्लन ने कहा, “आज हमने नई ऑडी  क्यू3 के लॉन्‍च के साथ अपनी प्रोडक्ट कैटेगरी का विस्तार किया है। ऑडी क्यू3 हमारी कंपनी की भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक रही है और यह इस श्रेणी का नेतृत्व करती है। मुझे पूरा विश्वास है कि नई ऑडी क्यू3 भी इस सफलता को दोहराएगी। नई ऑडी क्यू3 के साथ हम कार के नए लुक और अपनी श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ फीचर के साथ उपभोक्ताओं को शानदार ऑफर भी दे रहे हैं।”

कार को ज्यादा स्पोर्टी लुक देने की कोशिश

नई ऑडी क्यू3 अपनी पहले वाली कार से ज्यादा स्पोर्टी लुक प्रदान करती है। इसका विकास सभी आयामों में वर्चुअल ढंग से हुआ है। ऑक्‍टागोनल (अष्टकोण) डिजाइन में यह कार आकर्षक सिंगल फ्रेम के साथ मिलती है, जिसे वर्टिकल बार्स से विभाजित किया गया है। इस कार को हवादार बनाने के लिए इसमें बड़े-बड़े एयर इनलेट दिए गए हैं, जिससे समाने के निचले का लुक काफी मजबूत नजर आता है। कार में हवा और छाया का भरपूर प्रबंध किया गया है। कार की संकरी हेडलाइट्स अपने वेज शेप के साथ अंदर की ओर बढ़ती हैं।

ड्राइविंग मोड्स सेलेक्ट करने की सुविधा

नई ऑडी क्‍यू3 क्वॉट्रो ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम के साथ आती है, जिसमें सभी तरह की सड़कों पर गाड़ी को खिंचाव और बैलेंस को बनाए रखने के लिहाज से भरपूर सपोर्ट मिलता है। इसके अलावा नई ऑडी क्यू3 की ड्राइविंग विशेषताओं को उभारने और अपने को उस के अनुसार एडजस्ट करने के लिए ऑडी ड्राइव सेलेक्ट ड्राइवर को अलग-अलग ड्राइविंग मोड्स में अपने अनुकूल मोड चुनने की इजाजत भी देता है। 

नई ऑडी क्यू3 टेक्‍नोलॉजी में यह विशेषताएं शामिल हैं:

  1. कार के अंदर के केबिन में अल्युमीनियम लुक (मिरर एडजस्टमेंट स्विच पर मौजूद एलिमेंट्स, पावर विंडो  स्टिच, पार्किंग ब्रेक कंट्रोल बटन और अल्युमिनियम लुक में डोर स्ट्रिप्स)
  2. एमएमआई टच के साथ एमएमआई नेविगेशन प्लस 
  3. ऑडी ड्राइव सेलेक्ट
  4. ऑडी वर्चुअल कॉकपिट प्लस 
  5. एंबियंट लाइटिंग पैकेज (30 रंग)
  6. संकेतों से कंट्रोल होने वाले टेलगेट के साथ कंफर्ट Key
  7. सामान रखने के लिए कंपार्टमेंट, जो इलेक्ट्रिक ढंग से खुलती और बंद होती है।
  8. वायरलेस चार्जिंग सिस्टम के साथ ऑडी फोन बॉक्स 
  9. ऑडी साउंड सिस्टम (10 स्पीकर्स, 180 वॉट)

नई ऑडी क्यू3 पांच कलर में उपलब्ध है, जिसमें पल्स ऑरेंज, ग्लेशियर वाइट, क्रोनोसग्रे, माइथोस ब्लैक और नेवेरा ब्लू शामिल हैं। कार के इंटीरियर कलर ऑप्‍शंस में ओकापी ब्राउन और पर्ल बेज शामिल हैं।

 पहले 500 उपभोक्ताओं के लिए 5 साल की एक्‍सटेंडेड वॉरंटी और 3 साल या 50000 किमी का व्‍यापक सर्विस वैल्यू पैकेज मिलता है। ऑडी इंडिया के मौजूदा उपभोक्ताओं को लॉयल्टी के लाभ भी मिलेंगे। यानि अगर आप पहले से ऑडी का इस्तेमाल करते आ रहे हैं तो आपको कुछ छूट भी दी जा सकती है। आप ऑडी इंडिया की वेबसाइट (www.audi.in) और माई ऑडी कनेक्ट ऐप पर ऑनलाइन बुकिंग करा सकते हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement