1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Audi अगले महीने लॉन्च करेगी नई लक्जरी Q5 SUV, वेबसाइट और डीलरशिप पर शुरू हुई बुकिंग

सिर्फ 2 लाख रुपये में अपनी बना सकते हैं Audi की Q5 SUV, जानिए क्या है ऑफर

कंपनी ने बताया कि नई एसयूवी में 2-लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है। जो 249 एचपी की पावर और 370 न्यूटन मीटर का टार्क पैदा करता है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: October 19, 2021 11:38 IST
Audi अगले महीने लॉन्च...- India TV Paisa
Photo:PTI

Audi अगले महीने लॉन्च करेगी नई लक्जरी Q5 SUV, वेबसाइट और डीलरशिप पर शुरू हुई बुकिंग 

नई दिल्ली। जर्मनी की लग्जरी कार निर्माता कंपनी ऑडी ने मंगलवार को अपनी आगामी नई Q5 SUV की भारत में बुकिंग शुरू कर दी है। ऑडी इंडिया ने एक बयान में कहा कि Q5 के नए एडिशन को कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट या इसके किसी भी डीलरशिप के माध्यम से ऑनलाइन 2 लाख रुपये के भुगतान के साथ बुक किया जा सकता है।

कंपनी ने बताया कि नई एसयूवी में 2-लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है। जो 249 एचपी की पावर और 370 न्यूटन मीटर का टार्क पैदा करता है। यह एसयूवी काफी सुरक्षित है। इसमें आठ एयरबैग दिए गए हैं। डाइव सुरक्षा को बढ़ाने के लिए रियर-साइड एयरबैग भी दिए गए हैं। इसके अलावा ऑडी पार्क असिस्ट जैसी अन्य विशेषताएं हैं। 

ऑडी इंडिया के प्रमुख बलबीर सिंह ढिल्लों ने कहा, "आज, हम भारत में ऑडी के सफलतम क्यू फैमिली की नई कार- ऑडी क्यू5 लेकर आए हैं। कंपनी की इस नई एसयूवी की बुकिंग शुरू हो गई है। यह 2021 के लिए हमारा 9वां प्रोडक्ट लॉन्च होगा।" उन्होंने कहा कि नई ऑडी क्यू5 अपने सेगमेंट में सुविधाओं, आराम और व्यावहारिकता का मिश्रण है। 

उन्होंने कहा, "अपने नए डिजाइन के साथ यह आपको पहली नज़र में पसंद आ जाएगी। हमें विश्वास है कि यह सेगमेंट में अपनी अग्रणी स्थिति को बरकरार रखेगी और नए एवं पुराने ग्राहकों को खूब पसंद आएगी।" कंपनी ने इसी साल भारत BS-VI उत्सर्जन मानदंडों के लागू होने के बाद अपनी लोकप्रिय SUVS - Q3, Q5 और Q7 की बिक्री बंद कर दी थी। ऑडी इंडिया, जो केवल अपनी वार्षिक बिक्री संख्या साझा करती है, ने 2020 में 1,639 कारों की बिक्री की थी। हालांकि, 2021 के पहले आठ महीनों में सेल्स में 115 प्रतिशत की ग्रोथ देखने को मिली थी। 

Write a comment
bigg boss 15