Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. पहले से एडवांस हुई यामाहा की Aerox 155 स्कूटर, जानिए क्या है अब खास

Aerox 155: यामाहा ने इस स्कूटर का अपडेटेड वर्जन किया लॉन्च, जानिए पहले से एडवांस हुई इस स्कूटर की खासियत

अगर आप इस समय स्कूटर खरीदने की तैयारी कर रहे हैं तो आप आज सही जगह पर हैं। बता दें कि यामाहा ने अपने पॉपुलर स्कूटर Aerox 155 को नए अपडेट्स के साथ लॉन्च किया है, आइये जानते हैं इसके बारे में।

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Updated on: April 10, 2023 13:42 IST
About Aerox 155 scooter updated version- India TV Paisa
Photo:YAMAHA INDIA जानिए Aerox 155 स्कूटर के फीचर्स

Yamaha Aerox 155 scooter: अगर आप इस समय बेहतरीन स्कूटर की तलाश कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है। बता दें कि रियल ड्राइविंग एमिशन (RDE) के नॉर्म्स लागू होने के बाद वाहन निर्माता कंपनियां अपने वाहनों को अपडेट कर रही हैं, ऐसे में यामाहा ने भी अपने पॉपुलर Aerox 155 स्कूटर को नए नॉर्म्स के हिसाब से अपडेट करके लॉन्च किया है। आइये जानते हैं इसके नए फीचर्स के बारे में- 

Aerox 155 स्कूटर में क्या है खास

बता दें कि Aerox 155 स्कूटर को यामाहा ने रियल ड्राइविंग एमिशन नॉर्म्स के तहत अपडेट किया है, जहां इसके इंजन को BS6 फेस-2 नॉर्म्स के तहत अपडेट कर लिया गया है। वहीं इस स्कूटर में ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम (TCS) दिया गया है, जोकि इसे खास बनाता है। इसके साथ ही इसमें मल्टी-फंक्शन की स्विच और एक्सटर्नल फ्यूल लिड जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। 

Aerox 155 स्कूटर में इंजन

नए Aerox 155 स्कूटर में 155 CC का इंजन दिया गया है, जोकि 8000 RPM पर 14.70 bhp और 6500 RPM पर 13.9 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसके साथ ही इसका इंजन अपडेट होने के बाद E20 ईंधन पर भी चल सकेगा, साथ ही इसका इंजन सिंगल सिलेंडर और लिक्विड कूल्ड है। 

Aerox 155 स्कूटर फीचर्स

Aerox 155 स्कूटर के फीचर्स की बात करें तो इसमें ऑल एलईडी हेडलैंप, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसके साथ ही इस स्कूटर में फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक दिए गए हैं, साथ ही डिजाइन की बात करें तो LED टेल लाइट और लार्ज अलॉय व्हील इसे खूबसूरत बनाते हैं। 

Aerox 155 स्कूटर की कीमत 

बता दें कि Aerox 155 स्कूटर को चार कलर वैरियंट में पेश किया गया है, जहां इसे मैटेलिक ब्लैक, ग्रे वर्मीलियन, मैटेलिक सिल्वर और रेसिंग ब्लू में पेश किया गया है। वहीं इसके प्राइस की बात करें तो इसका प्राइस 1.43 लाख एक्स शोरूम है। दूसरी ओर अगर आप फीचर्स से भरे स्कूटर की तलाश कर रहे हैं तो यह आपके लिए बेस्ट ऑप्शन हो सकता है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement