Sunday, May 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बजट 2022
  4. कोडक बाजार में पेश करेगा इंटेलिजेंट टीवी, भारत में निर्माण क्षमता बढ़ाने को करेगा 300 करोड़ का निवेश

कोडक बाजार में पेश करेगा इंटेलिजेंट टीवी, भारत में निर्माण क्षमता बढ़ाने को करेगा 300 करोड़ का निवेश

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 16, 2021 16:18 IST
कोडक बाजार में पेश...- India TV Paisa
Photo:KODAK TV

कोडक बाजार में पेश करेगा इंटेलिजेंट टीवी, भारत में निर्माण क्षमता बढ़ाने को करेगा 300 करोड़ का निवेश 

नई दिल्ली। कोडक टीवी इंडिया ने मंगलवार को आईओटी टेक्नोलॉजी में अपनी बेहतर पकड़ बनाने के लिए अगले तीन वर्षो में 300 करोड़ रुपये से अधिक के निवेश की घोषणा की है। कंपनी ने अपने एक बयान में कहा, आईओटी टेक्न ोलॉजी में निवेश के माध्यम से इंटेलिजेंट टीवी के निर्माण पर ध्यान केन्द्रित कर नए भारतीय उपभोक्ताओं की मांगों को पूरा किया जाएगा।

भारत में कोडक ब्रांड के लाइसेंसधारी सुपर प्लेसट्रोनिक्स प्राइवेट लिमिटेड के सीईओ और निदेशक अवनीत सिंह मारवाह ने कहा, "साल 2020 में हमने 500 करोड़ रुपये के निवेश के साथ अपनी विनिर्माण क्षमता और बाजार में अपनी उपस्थिति बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित किया। अब हम आईओटी के क्षेत्र में अपने निवेश का विस्तार करेंगे ताकि हम इससे संबंधित अन्य ब्रांड्स के साथ अपनी प्रतिस्पर्धा को जारी रख सके। इस नए निवेश के साथ हमें विश्वास है कि 2021 के अंत तक बाजार में हमारी हिस्सेदारी 10 प्रतिशत से अधिक होगी।"

बयान में आगे कहा गया, कोरोनाकाल में टीवी देखने की परिभाषा बदल गई है। नए दर्शकों का विकास हुआ है। यह अनुमान लगाया गया है कि साल 2023 तक भारतीय बाजार में दस लाख से अधिक स्मार्ट होम डिवाइस होंगे। इस नए निवेश के माध्यम से लोगों में वर्क-फ्रॉम-होम की जरूरतों के लिए वन स्टॉप प्लेटफॉर्म बनने में कोडक की मदद की जाएगी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Budget News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement