Saturday, May 11, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. NCR में दूसरा हवाईअड्डा जल्द: महेश शर्मा

NCR में दूसरा हवाईअड्डा जल्द: महेश शर्मा

हवाई संपर्क को बढ़ाने की योजना को त्वरित गति से क्रियान्वित करने के लिए सरकार की राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) में जल्द ही दूसरा हवाईअड्डा बनाने की है

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Updated on: July 02, 2016 12:15 IST
NCR में जल्‍द बनेगा दूसरा हवाईअड्डा, जेवर और भिवाड़ी के प्रस्‍ताव पर चल रहा है विचार- India TV Paisa
NCR में जल्‍द बनेगा दूसरा हवाईअड्डा, जेवर और भिवाड़ी के प्रस्‍ताव पर चल रहा है विचार

नई दिल्ली। सरकार आंचलिक हवाई संपर्क को बढ़ाने की योजना पर तेजी से काम कर रही है। इसे त्वरित गति से क्रियान्वित करने के लिए सरकार की राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) में जल्द ही दूसरा हवाईअड्डा बनाने की भी योजना है। ऐसा अनुमान है कि मौजूदा इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर यात्रियों का भार बढ़ने की संभावना है।

केंद्रीय नागर विमानन राज्यमंत्री महेश शर्मा ने कहा कि इस संबंध में मंत्रालय में अभी दो प्रस्तावों पर विचार हो रहा है, लेकिन इसमें अंतिम फैसला बाद में किया जाएगा। शर्मा ने कहा कि इसमें एक प्रस्ताव जेवर (उत्तर प्रदेश) और दूसरा भिवाड़ी (राजस्थान) को लेकर है। अभी इन पर विचार चल रहा है। गौरतलब है कि इसमें से जेवर के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने अपनी रुचि भी दिखाई है एवं यह शर्मा के संसदीय क्षेत्र गौतम बुद्ध नगर का हिस्सा है।

जल्द ही कोलकाता से रोजाना उड़ान सेवा शुरू करेगी विस्तारा

टाटा समूह की सिंगापुर की कंपनी के साथ संयुक्त उपक्रम वाली एयरलाइन विस्तारा जल्द ही अपनी सेवा का विस्तार कोलकाता तक करेगी और वहां से रोजाना उड़ान सेवा का संचालन करेगी। कंपनी के मुख्य कार्यकारी पी. येओह ने यहां एक प्रेस वार्ता में कहा कि कोलकाता-दिल्ली के बीच दो उड़ान सेवाओं के बजाये अब विस्तारा कोलकाता से रोजाना सात उड़ान भरेगी और इसमें तीन नई जगह भी शामिल हैं। पश्चिम बंगाल के वित्त मंत्री अमित मित्रा की मौजूदगी में येओह ने कहा कि विस्तार दिल्ली के अलावा अब कोलकाता से गुवाहाटी, पोर्ट ब्लेयर और बेंगलुरु के लिए भी उड़ान भरेगी।

यह भी पढ़ें- अब दिल्ली मेट्रो स्टेशन पर मिलेगी फ्लाइट चेक इन की सुविधा, 1 जुलाई से शुरू होगी सर्विस

यह भी पढ़ें- स्पाइसजेट जल्द टिकट के साथ हवाईअड्डे पहुंचने के लिए टैक्सी बुकिंग की सेवा देगी

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement