ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. गोदरेज इंडस्‍ट्रीज के चेयरमैन पद छोड़ेंगे आदि गोदरेज, नादिर गोदरेज संभालेंगे जिम्‍मेदारी

गोदरेज इंडस्‍ट्रीज के चेयरमैन पद छोड़ेंगे आदि गोदरेज, नादिर गोदरेज संभालेंगे जिम्‍मेदारी

जीआईएल गोदरेज ग्रुप की एक होल्डिंग कंपनी है, जो कंज्यूमर गुड्स, रियल एस्टेट, एग्रीकल्चर, केमिकल और फाइनेंशियल सर्विसेस क्षेत्र में अपनी सहयोगी और सहायक कंपनियों के जरिये परिचालन करती है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: August 13, 2021 18:44 IST
Adi Godrej to step down as Godrej Industries' chairman; Nadir Godrej to take over- India TV Paisa
Photo:PTI

Adi Godrej to step down as Godrej Industries' chairman; Nadir Godrej to take over

नई दिल्‍ली। वयोवृद्ध उद्योगपति आदि गोदरेज, गोदरेज इंडस्‍ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन पद को छोड़ने के साथ ही साथ बोर्ड ऑफ डायरेक्‍टर्स से बाहर निकलेंगे। गोदरेज इंडस्‍ट्रीज के चेयरमैन पद की नई जिम्‍मेदारी अब उनके छोटे भाई नादिर गोदरेज संभालेंगे। उनकी नियुक्ति एक अक्‍टूबर से प्रभावी होगी। 79 वर्षीय आदि गोदरेज गोदरेज ग्रुप के चेयरमैन और जीआईएल के मानद चेयरमैन के रूप में अपनी सेवाएं देना जारी रखेंगे।

कंपनी द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि नादिर गोदरेज, जो जीआईएल के वर्तमान में मैनेजिंग डायरेक्‍टर हैं, कंपनी के चेयरमैन अैर मैनेजिंग डायरेक्‍टर की जिम्‍मेदारी संभालेंगे। जीआईएल गोदरेज ग्रुप की एक होल्डिंग कंपनी है, जो कंज्‍यूमर गुड्स, रियल एस्‍टेट, एग्रीकल्‍चर, केमिकल और फाइनेंशियल सर्विसेस क्षेत्र में अपनी सहयोगी और सहायक कंपनियों के जरिये परिचालन करती है। आदि गोदरेज पिछले चार दशकों से जीआईएल की कमान संभाल रहे हैं।    

आदि गोदरेज ने अपने बयान में कहा कि गोदरेज इंडस्‍ट्रीज की चार दशकों से भी अधिक समय से सेवा करना मेरे लिए एक गर्व की बात है। इस दौरान हमनें मजबूत परिणाम दिए और अपनी कंपनी में कई बदलाव लाए। उन्‍होंने बोर्ड का उसके सहयोग और मार्गदर्शन के लिए और अपनी टीम, बिजनेस पार्टनर्स, शेयरहोल्‍डर्स, इनवेस्‍टर्स और कम्‍युनिटीज का उनके निरंतर भागीदारी के लिए धन्‍यवाद किया।

आदि गोदरेज ने कहा कि मुझे पूरा भरोसा है कि हमारे बेहतीन वर्ष आगे आने वाले हैं और मैं चाहूंगा कि नादिर और हमारी टीम हमारी आकांक्षाओं को पूरा करेंगे। अपने बयान में नादिर गोदरेज ने अपने भाई का उनके दृष्टिकोण और नेतृत्‍व के लिए धन्‍यवाद किया, जिन्‍होंने कंपनी को यहां तक पहुंचाया।  

नादिर गोदरेज ने कहा कि मैं गोदरेज इंडस्‍ट्रीज की पूरी टीम और अपने बोर्ड की तरफ से चेयरमैन को उनके विजन, वैल्‍यू और उत्‍कृष्‍ट लीडरशिप के लिए धन्‍यवाद देता हूं, जिन्‍होंने हमारी कंपनी का मार्गदर्शन किया और उसे यहां तक पहुंचाया।

Write a comment
elections-2022