Monday, May 13, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. संसद के मानसून सत्र में GST विधेयक पारित होने का भरोसा: जेटली

संसद के मानसून सत्र में GST विधेयक पारित होने का भरोसा: जेटली

GST विधेयक पारित होने का विश्वास व्यक्त करते हुए अरूण जेटली ने कहा कि घटक दल समेत क्षेत्रीय पार्टियां सुधारों से जुड़े इस विधेयक के पक्ष में हैं।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: May 16, 2016 16:49 IST
संसद के मानसून सत्र में पास हो जाएगा GST बिल, सरकार को मिला यूपीए दलों और क्षेत्रीय पार्टियों का साथ- India TV Paisa
संसद के मानसून सत्र में पास हो जाएगा GST बिल, सरकार को मिला यूपीए दलों और क्षेत्रीय पार्टियों का साथ

नई दिल्ली। संसद के आगामी मानसून सत्र में GST विधेयक पारित होने का विश्वास व्यक्त करते हुए वित्त मंत्री अरूण जेटली ने कहा कि द्रमुक और राकांपा जैसे संप्रग के घटक दल समेत क्षेत्रीय पार्टियां सुधारों से जुड़े इस महत्वपूर्ण विधेयक के पक्ष में हैं। इंडियन वुमन प्रेस कोर में जेटली ने कहा कि सैद्धांतिक रूप से इसको लेकर कहीं मतभेद नहीं है। कांग्रेस के लिए भी इसके विपरीत विचार रखना कठिन होगा क्योंकि अगर आम सहमति नहीं बनेगी तब केवल एक विकल्प मत विभाजन का बचता है।

यह भी पढ़ें- GST पर कांग्रेस का विरोध राजनीतिक, आगामी मानसून सत्र में हो सकता है मत विभाजन से फैसला

वित्त मंत्री ने कहा, मुझे समुचित विश्वास है क्योंकि कांग्रेस समेत हर राजनीतिक दल इसके पक्ष में हैै। कांग्रेस पार्टी को तो इसका अधिक सक्रियता से समर्थन करना चाहिए क्योंकि वह इसके मूल विचार उसी का रहा है। वस्तु एवं सेवा कर (GST) विधेयक को लोकसभा की मंजूरी मिल चुकी है और कांग्रेस के विरोध के कारण यह राज्यसभा में अटका हुआ है। उन्होंने कहा कि अन्नाद्रमुक को छोड़ हर क्षेत्रीय दल GST का समर्थन कर रहा है। जदयू, सपा, बसपा, बीजद, तृणमूल कांग्रेस, राकांपा, द्रमुक जैसे दल GST के समर्थन में हैं।

जेटली ने कहा, मुझे उम्मीद है। कांग्रेस अपने रूख पर फिर से विचार करेगी। मैं उनके साथ विचार विमर्श करूंगा। मैंने हमेशा कहा है कि आमसहमति बननी चाहिए क्योंकि सभी राज्य सरकारें इसके समर्थन में है और इसलिए आम सहमति बेहतर रास्ता है।

यह भी पढ़ें- जीएसटी लागू होना और इंफ्रास्ट्रक्चर फाइनेंसिंग, भारत के लिए कठिन काम: मूडीज

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement