
Bewakoof raises Rs 60 cr funding, eyes Rs 2,000 cr sales by 2025
नई दिल्ली। युवाओं पर केंद्रित डायरेक्ट-टू-कंज्यूमर ब्रांड बेवकूफ ने बुधवार को बताया कि उसने इनवेस्टकॉर्प, आईवीकैप और स्प्रिंग मार्केटिंग कैपिटल से 60 करोड़ रुपये का वित्त हासिल किया है। वित्तपोषण के इस नए चरण के साथ बेवकूफ ने अबतक 170 करोड़ रुपये हासिल किए हैं। कंपनी ने कहा कि वह अपना कारोबार बढ़ाने, मार्केटिंग और टैलेंट अधिग्रहण के लिए इस वित्त का उपयोग करेगी।
कंपनी ने अपने एक बयान में कहा कि उसने 2025 तक 2000 करोड़ रुपये की बिक्री हासिल करने का लक्ष्य रखा है और उसकी योजना ब्रांडिंग, टेक्नोलॉजी एवं टैलेंट में निवेश के जरिये अपनी वृद्धि को बढ़ावा देना है।
बेवकूफ ने हाल ही में राजकुमार राव, सान्या मल्होत्रा और फरहान अख्तर के साथ डिजिटल अभियान की शुरुआत की है। कंपनी ने डिजिटल, आउट-ऑफ-होम और टीवी पर मार्केटिंग अभियान के लिए अन्य ए-लिस्ट सितारों के साथ समझौता करने की योजना बनाई है। टेक्नोलॉजी के स्तर पर कंपनी एक गेमीफिकेशन-लेड लॉयल्टी प्रोग्राम लॉन्च करेगी।
बेवकूफ के संस्थापक और सीईओ प्रभाकिरण सिंह ने कहा कि बेवकूफ भारत में सबसे बड़ा डी2सी फैशन ब्रांड बनकर उभरा है। यह वृद्धि कोका कोला जैसे ब्रांड्स के साथ एक्सक्लूसिव फैशन रेंज की नई कैटेगरी शुरू करने से हासिल हुई है। नए वित्तपोषण के साथ, हम अपने ब्रांड को नए ग्राहकों तक पहुंचाने की कोशिश करेंगे और इसके लिए हम टीवी और प्रिंट मीडिया का सहारा लेंगे।
डायरेक्ट-टू-कंज्यूमर ब्रांड्स ऐसी कंपनियां हैं जो बिना डिस्ट्रीब्यूटर या पारंपरिक रिटेल चैनल के बिना सीधे अपने उत्पादों की बिक्री ग्राहकों को करती हैं। सिंह ने कहा कि हमारा ध्यान बेहतरीन फैशन को किफायती मूल्य पर पेश करना है।
2012 में शुरू हुआ बेवकूफ अपैरल, फुटवियर और मोबाइल कवर्स जैसे प्रोडक्ट्स की पेशकश करता है। इसने हाल ही में ब्यूटी सेगमेंट में कॉसमॉस ब्रांड के साथ प्रवेश किया है। कंपनी ने अभी तक 60 लाख ग्राहकों तक अपनी पहुंच बनाई है और हर माह एक लाख नए ग्राहकों को जोड़ रही है। कंपनी ने कॉसमॉस को बढ़ाने के साथ ही एक्टिववियर और इनरवियर जैसी नई श्रेणियों में भी प्रवेश करने की योजना बनाई है।
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