Tuesday, April 30, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. CAIT ने सोनिया को पत्र लिखा, GST को पारित कराने की मांग

CAIT ने सोनिया को पत्र लिखा, GST को पारित कराने की मांग

(CAIT ने सोनिया गांधी से वस्तु एवं सेवा कर (GST) विधेयक का समर्थन करने की अपील की है जिससे इस बहुप्रतीक्षित कर सुधार को लागू किया जा सके।

Surbhi Jain Surbhi Jain
Published on: May 16, 2016 12:37 IST
CAIT ने सोनिया को पत्र लिखा, GST को पारित कराने की मांग- India TV Paisa
CAIT ने सोनिया को पत्र लिखा, GST को पारित कराने की मांग

नई दिल्ली। व्यापारियों के प्रमुख संगठन कनफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (CAIT) ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से वस्तु एवं सेवा कर (GST) विधेयक का समर्थन करने की अपील की है जिससे इस बहुप्रतीक्षित कर सुधार को लागू किया जा सके।

सोनिया को लिखे पत्र में कैट ने कहा कि इसके रास्ते में आ रही अड़चनों देश के लिए एक महत्वपूर्ण कर सुधार को रोक रही हैं। यह अब एक कर सुधार के बजाय राजनीतिक लड़ाई बन चुका है।

कैट ने इस मुद्दे पर सोनिया से मुलाकात भी चाही है। कैट ने कहा है कि वह जीएसटी पर समर्थन जुटाने के लिए सभी राजनीतिक दलांे के नेताओं से मुलाकात की मंशा रखतरा है। साथ ही वह सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को इस बारे में ज्ञापन भेजेगा।

कैट के महासचिव प्रवीण खंडेलवाल ने कहा ने कहा कि इस बारे में वह जीएसटी का विरोध कर रहे दलों के खिलाफ राष्ट्रव्यापी विरोध अभियान चलाएगा। खंडेलवाल ने यह भी कहा, हम जीएसटी को पारित होने के लिए अनिश्चितकाल तक इंतजार नहीं कर सकते। हम चाहते हैं कि जीएसटी किसी भी कीमत पर संसद के अगले सत्र में पारित हो जाए।

इससे पहले वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा था कि कांग्रेस यदि वस्तु एवं सेवाकर (GST) के संविधान संशोधन विधेयक का विरोध जारी रखती है तो संसद के आगामी मानसून सत्र में इस पर राज्यसभा में मत विभाजन कराया जा सकता है।

जेटली ने आकाशवाणी को हाल में दिए साक्षात्कार में कहा था, केवल एक राजनीतिक पार्टी, कांग्रेस, और वह भी राजनीतिक विरोध है। यह कोई सैद्धान्तिक विरोध नहीं है। मैं अपनी तरफ से उनसे बातचीत करने की पूरी कोशिश कर रहा हूं, ताकि वह साथ आ सकें। यदि वह साथ नहीं देते हैं तो फिर हमारे पास मत विभाजन कराने के अलावा कोई विकल्प नहीं रह जाता है।

यह भी पढ़ें- GST पर कांग्रेस का विरोध राजनीतिक, आगामी मानसून सत्र में हो सकता है मत विभाजन से फैसला

यह भी पढ़ें- अच्छे मानसून के साथ आठ फीसद की विकास दर पा सकता है भारत: दास

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement