1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. इक्विटास स्‍माल फाइनेंस बैंक को मिली IPO के लिए सेबी से मंजूरी, बैंक ऑफ महाराष्ट्र बांड से जुटाएगा 600 करोड़ रुपए

इक्विटास स्‍माल फाइनेंस बैंक को मिली IPO के लिए सेबी से मंजूरी, बैंक ऑफ महाराष्ट्र बांड से जुटाएगा 600 करोड़ रुपए

विवरण पुस्तिका के मुताबिक बैंक इस प्रक्रिया से जुटाए गए धन का इस्तेमाल अपना पूंजी आधार बढ़ाने के लिए करेगा, ताकि भविष्य की पूंजी आवश्यकताओं को पूरा किया जा सके।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: March 03, 2020 14:19 IST
Equitas Small Finance Bank gets Sebi nod for IPO,- India TV Paisa

Equitas Small Finance Bank gets Sebi nod for IPO,

नई दिल्‍ली। इक्विटास स्‍माल फाइनेंस बैंक को बाजार नियामक सेबी से आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) लाने की मंजूरी मिल गई है। मसौदा विवरण पुस्तिका के अनुसार पेशकश में 550 करोड़ रुपए के नए शेयर शामिल किए जाएंगे तथा आठ करोड़ इक्विटी शेयर बाजार मंच के जरिये बेचे जाएंगे। नियामक की वेबसाइट पर दी जानकारी के अनुसार आईपीओ के प्रस्ताव पर 28 फरवरी को टिप्पणी जारी की गई।

विवरण पुस्तिका के मुताबिक बैंक इस प्रक्रिया से जुटाए गए धन का इस्तेमाल अपना पूंजी आधार बढ़ाने के लिए करेगा, ताकि भविष्य की पूंजी आवश्यकताओं को पूरा किया जा सके। इस शेयर को बीएसई और एनएसई में सूचीबद्ध किया जाएगा। जेएम फाइनेंशियल, एडलवाइस फाइनेंशियल सर्विसेज और आईआईएफएल सिक्योरिटीज इस पेशकश का प्रबंधन कर रहे हैं। 

बैंक ऑफ महाराष्ट्र की बांड से 600 करोड़ रुपए जुटाने की योजना

बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने मंगलवार को कहा कि वह निजी नियोजन के जरिये बांड जारी कर 600 करोड़ रुपए तक जुटाएगा। बैंक ने शेयर बाजार को बताया कि वह बेसल-तीन के अनुरूप बिना गारंटी बाले विमोचन योग्य गैर-परिवर्तनीय टियर-दो बांड जारी करने की पेशकश कर रहा है।

ये बांड निजी नियोजन के आधार पर जारी किए जाएंगे। मूल रूप से यह निर्गम 200 करोड़ रुपए का होगा। लेकिन ज्यादा मांग होने पर 400 करोड़ रुपए के अतिरिक्त बांड जारी करने का विकल्प रखा जाएगा।

Write a comment
X