1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. HCL करेगी ऑस्ट्रेलियाई आईटी कंपनी DWS का अधिग्रहण, 850.33 करोड़ रुपए में होगा सौदा

HCL करेगी ऑस्ट्रेलियाई आईटी कंपनी DWS का अधिग्रहण, 850.33 करोड़ रुपए में होगा सौदा

कंपनी ने बयान में कहा कि इसके अलावा डीडब्ल्यूएस के शेयरधारकों को कंपनी द्वारा हाल में घोषित किए गए 0.03 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर प्रति शेयर का लाभांश भी दिया जाएगा।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: September 21, 2020 11:43 IST
HCL Tech to acquire Australian IT Solutions firm DWS Ltd- India TV Paisa
Photo:HCL

HCL Tech to acquire Australian IT Solutions firm DWS Ltd

नई दिल्‍ली। एचसीएल टेक्नालॉजीज ने सोमवार को कहा कि वह ऑस्ट्रेलियाई आईटी समाधान कंपनी डीडब्ल्यूएस का अधिग्रहण करेगी। इस कदम से कंपनी को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बाजारों में अपनी स्थिति मजबूत करने में मदद मिलेगी। एचसीएल टेक्नालॉजीज ने शेयर बाजार को बताया कि पूरी तरह चुकता आधार पर कुल 13.18 करोड़ शेयरों के लिए 15.82 करोड़ ऑस्ट्रेलियाई डॉलर (850.33 करोड़ रुपए) का भुगतान किया जाएगा।

कंपनी ने बयान में कहा कि इसके अलावा डीडब्ल्यूएस के शेयरधारकों को कंपनी द्वारा हाल में घोषित किए गए 0.03 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर प्रति शेयर का लाभांश भी दिया जाएगा। एचसीएल टेक्नालॉजीज ने बताया कि डीडब्ल्यूएस के अधिग्रहण से ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में हो रही डिजिटल पहल में कंपनी का योगदान उल्लेखनीय रूप से बढ़ेगा और प्रमुख उद्योगों में एचसीएल का ग्राहक आधार मजबूत होगा।

कंपनी ने बताया कि सौदे के लिए अभी नियामक मंजूरियां ली जानी बाकी हैं। उम्मीद जताई जा रही है कि नियामक मंजूरियां मिलने के बाद दिसंबर 2020 तक अधिग्रहण की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी। डीडब्ल्यूएस में 700 से अधिक कर्मचारी हैं और मेलबर्न, सिडनी, एडिलेड, ब्रिसबेन और कैनबरा में इसके कार्यालय हैं। कंपनी की आय वित्त वर्ष 2020 में 16.79 करोड़ ऑस्ट्रेलियाई डॉलर थी।

डीडब्‍ल्‍यूएस के सीईओ और मैनेजिंग डायरेक्‍टर डैनी वैलिस ने कहा कि यह अधि‍ग्रहण सभी डीडब्‍ल्‍यूएस शेयरधारकों जिसमें शेयरहोल्‍डर्स, कर्मचारी, क्‍लाइंट्स और अन्‍य बिजनेस पार्टनर शामिल हैं, के लिए फायदेमंद है। एचसीएल टेक्‍नोलॉजीज के पास ऑस्‍ट्रेलिया के प्रमुख शहरों कैनबरा, सिडनी, मेलबर्न, ब्रिसबेन और पर्थ में वर्तमान में 1600 कर्मचारी हैं।

Write a comment
X