1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. आईआईटी मुंबई के विद्यार्थी को मिला 50 लाख रुपए का ऑफर

आईआईटी मुंबई के विद्यार्थी को मिला 50 लाख रुपए का ऑफर

भारत के सबसे प्रतिष्ठित इंजीनियरिंग संस्थानों में से एक आईआईटी बॉम्बे से बैचलर ऑफ साइंस-केमिस्ट्री कर रहे चौथे वर्ष के विद्यार्थी, सचिन राणा को भारत के सबसे बड़े लर्निंग प्लेटफॉर्म, अनअकैडमी ने 50 लाख रुपए का प्री-प्लेसमेंट ऑफर दिया है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: November 28, 2019 18:02 IST
IIT Bombay 4th year student bags 50 Lakhs offer, Sachin rana (in circle)- India TV Paisa

IIT Bombay 4th year student bags 50 Lakhs offer, Sachin rana (in circle)

नई दिल्ली। भारत के सबसे प्रतिष्ठित इंजीनियरिंग संस्थानों में से एक आईआईटी बॉम्बे से बैचलर ऑफ साइंस-केमिस्ट्री कर रहे चौथे वर्ष के विद्यार्थी, सचिन राणा को भारत के सबसे बड़े लर्निंग प्लेटफॉर्म, अनअकैडमी ने 50 लाख रुपए का प्री-प्लेसमेंट ऑफर दिया है। सचिन अपना ज्ञान अपने ग्रेजुएशन के पहले साल से ही एक टीचर/एजुकेटर के रूप में साझा कर रहे हैं और वो 2 सालों से अनएकेडमी के साथ ऑर्गेनिक केमिस्ट्री के सर्वोच्च एडुकेटर के रूप में जुड़े हैं।

एक एजुकेटर के रूप में सचिन ने अनेक विद्यार्थियों को मेंटर किया है, जिनमें जेईई एडवांस में अंडर 100 रैंकिंग के 3 विद्यार्थी शामिल हैं। उनका एक यू-ट्यूब चैनल भी है, जो आईआईटी प्रत्याशियों के बीच बहुत लोकप्रिय है। यूट्यूब एवं अनएकेडमी पर अपने वीडियो के जरिए सचिन विद्यार्थियों को जेईई मेन, एनईईटी, जेईई एडवांस, aiims, बिटसैट, कक्षा 12 के बोर्ड एवं कई अन्य परीक्षाओं के लिए तैयार करते हैं। सचिन भारत के सबसे युवा एडुकेटर्स एवं मेंटर्स में से एक हैं। 

अपने दृष्टिकोण एवं अनुभव बांटते हुए सचिन राणा ने कहा, 'मुझे एजुकेटर के रूप में अनएकेडमी के साथ जुड़ने की खुशी है। मैं 50 लाख रुपए का प्री-प्लेसमेंट ऑफर पाकर बहुत उत्साहित हूं। अनअकैडमी एक गैरपारंपरिक प्लेटफार्म है, जो लाखों लर्नर्स को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने में मदद करता है। मेरा मानना है कि नॉलेज शेयरिंग सबसे महान कामों में से एक हैं और एक एजुकेटर के रूप में मेरा प्रयास ज्यादा से ज्यादा विद्यार्थियों को मदद करना और उन्हें अपना लक्ष्य प्राप्त करने की प्रेरणा देना है।

Write a comment