1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. IndiGo की हैदराबाद-औरंगाबाद उड़ान होगी 19 अगस्‍त से शुरू, महामारी ने बदला एयर कार्गो कारोबार

IndiGo की हैदराबाद-औरंगाबाद उड़ान होगी 19 अगस्‍त से शुरू, महामारी ने बदला एयर कार्गो कारोबार

इंडिगो ने औरंगाबाद से नई दिल्ली के बीच सप्ताह में तीन दिन उड़ानों का संचालन 19 जून से शुरू किया था।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: August 14, 2020 12:23 IST
IndiGo's Hyderabad-Aurangabad flight from Aug 19- India TV Paisa
Photo:PTI

IndiGo's Hyderabad-Aurangabad flight from Aug 19

नई दिल्‍ली। निजी विमानन कंपनी इंडिगो ने हैदराबाद-औरंगाबाद के बीच 19 अगस्त से प्रतिदिन अपनी उड़ान संचालित करने का फैसला किया है। औरंगाबाद हवाई अड्डे के निदेशक डी जी साल्वे ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। कोरोना वायरस महामारी के चलते लागू लॉकडाउन के कारण मार्च के अंत में घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को निलंबित कर दिया गया था और मई- अंत में केवल आंशिक रूप से सेवाओं को बहाल किया गया।

साल्वे ने बताया कि इंडिगो ने औरंगाबाद से नई दिल्ली के बीच सप्ताह में तीन दिन उड़ानों का संचालन 19 जून से शुरू किया था।

महामारी ने बदला एयर कार्गो कारोबार का गणित

एएआई कार्गो लॉजिस्टिक्स एंड एलाइड सर्विसेज कंपनी (एएआईसीएलएएस) के सीईओ केतु बी गजडर ने कहा कि कोविड-19 महामारी ने एयर कार्गो उद्योग के पूरे गणित को बदल दिया है। उन्होंने कहा कि अप्रैल से जून, 2020 के दौरान घरेलू हवाई मालवहन में पिछले साल की समान अवधि के मुकाबले 74 प्रतिशत की कमी हुई, जबकि इस दौरान अंतरराष्ट्रीय हवाई मालवहन 57 प्रतिशत घटा।

गजडर ने बताया कि महामारी ने एयर कार्गो उद्योग के पूरे परिदृश्य को बदल दिया है। मालवहन विमानों के अलावा यात्री विमानों का इस्तेमाल भी फलों और सब्जियों जैसी वस्तुओं के परिवहन के लिए किया गया। उन्होंने कहा कि महामारी के कारण वैश्विक स्तर पर उद्योग प्रभावित हुआ है, हालांकि एयर कार्गो उद्योग ने देश भर में लॉकडाउन की शुरुआत के बाद कार्गो को उड़ानों को लगातार जारी रखा। उन्होंने कहा कि एयर कार्गो उद्योग ने सफलतापूर्वक पश्चिम एशिया, चीन और दक्षिण पूर्व की मांगों को पूरा किया है।

         .

  

Write a comment
X