1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Infosys ने अमेरिका में फंसे अपने कर्मचारियों को वापस लाने के लिए भेजा चार्टर्ड विमान, 200 से ज्‍यादा लोग वापस लौटे

Infosys ने अमेरिका में फंसे अपने कर्मचारियों को वापस लाने के लिए भेजा चार्टर्ड विमान, 200 से ज्‍यादा लोग वापस लौटे

सूत्रों के मुताबिक 206 लोगों को वापस लाया गया है, इनमें इंफोसिस के कर्मचारी और उनके परिवार के सदस्य शामिल हैं।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: July 07, 2020 11:22 IST
Infosys brings back over 200 employees, their families from US via chartered flight- India TV Paisa
Photo:GOOGLE

Infosys brings back over 200 employees, their families from US via chartered flight

नई दिल्‍ली। आईटी सेवा कंपनी इंफोसिस अपने 200 से अधिक कर्मचारियों और उनके परिवार को देश वापस लेकर आई है, जो कोविड-19 महामारी और लॉकडाउन की वजह से अमेरिका में फंसे हुए थे। कंपनी के एक वरिष्‍ठ अधिकारी ने बताया कि एक व‍िशेष चार्टर्ड विमान के जरिये सैन फ्रांसिस्‍को से लोगों को वापस लाया गया है। यह विमान सोमवार सुबह बेंगलुरु एयरपोर्ट पहुंचा।

इंफोसिस के एसोसिएट वाइस प्रेसिडेंट- रिटेल, सीपीजी और लॉजिस्टिक समीर गोसावी ने अपनी लिंक्‍डइन पोस्‍ट में लिखा है कि इंफोसिस चार्टर्ड विमान ने सैकड़ों कर्मचारियों और उनके परिवारों को घर वापस लाने के लिए पिछली रात सैन फ्रांसिस्‍को से बेंगलुरु के लिए उड़ान भरी। इंफोसिस ने इस घटनाक्रम पर अपना कोई बयान नहीं दिया है।

सूत्रों के मुताबिक 206 लोगों को वापस लाया गया है, इनमें इंफोसिस के कर्मचारी और उनके परिवार के सदस्‍य श‍ामिल हैं। ये लोग कोरोना वायरस महामारी के फैलने और उसके बाद लगाए गए लॉकडाउन की वजह से अंतरराष्‍ट्रीय उड़ानें निरस्‍त होने की वजह से अमेरिका में फंसे हुए थे।

सूत्रों ने बताया कि यह वह कर्मचारी हैं जो क्‍लाइंड साइट पर काम कर रहे थे, जो कुछ मीटिंग या कार्यक्रम में भाग लेने के लिए अमेरिका गए थे। भारतीय आईटी कंपनियों के लिए अमेरिका सबसे बड़ा बाजार है। इंफोसिस के लिए मार्च, 2020 तिमाही में उसके कुल राजस्‍व में से 60 प्रतिशत अकेला नॉर्थ अमेरिका से आया है।

Write a comment
X