Thursday, April 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. रिलायंस रिटेल ने Just Dial में खरीदी बड़ी हिस्सेदारी, 3497 करोड़ रुपए में हुआ सौदा

रिलायंस रिटेल ने Just Dial में खरीदी बड़ी हिस्सेदारी, 3497 करोड़ रुपए में हुआ सौदा

मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्री की इकाई रिलायंस रिटेल ने एक बड़ा अधिग्रहण किया है। रिलायंस इंडस्ट्री की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार रिलायंस रिटेल ने Just Dial में मजॉरिटी हिस्सेदारी खरीद ली है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: July 16, 2021 23:15 IST
रिलायंस रिटेल ने Just Dial में खरीदी बड़ी हिस्सेदारी, 3497 करोड़ रुपए में हुआ सौदा- India TV Paisa
Photo:FILE

रिलायंस रिटेल ने Just Dial में खरीदी बड़ी हिस्सेदारी, 3497 करोड़ रुपए में हुआ सौदा

मुंबई: रिलायंस इंडस्ट्रीज की अनुषंगी रिलायंस रिटेल वेंचर्स लि.(आरआरवीएल) ने शुक्रवार को कहा कि वह जस्ट डायल में 40.95 प्रतिशत हिस्सेदरी 3,497 करोड़ रुपये में अधिग्रहण करेगी। रिलायंस का 25 साल पुरानी जानकारी और सूचना प्राप्त करने से जुड़ी सूचीबद्ध कंपनी जस्ट डायल में निवेश, दूरसंचार से लेकर पेट्रो रसायन क्षेत्र से जुड़े समूह के डिजिटल क्षेत्र में व्यापक विस्तार का हिस्सा है। पिछली कई तिमाहियों में, रिलायंस ने नेट मेड्स, अर्बन लैडर जैसी अन्य कंपनियों में निवेश करने की घोषणा की है। 

शेयर बाजार को दी गयी सूचना के अनुसार रिलायंस इंडस्स्ट्रीज की खुदरा इकाई आरअरवीएल बाजार नियामक सेबी के अधिग्रहण नियम के अनुरूप जस्ट डायल के 2.17 करोड़ अतिरिक्त शेयर खरीदने को लेकर खुली पेशकश लाएगी। यह 26 प्रतिशत हिस्सेदारी के बराबर है। इस सौदे के तहत जस्ट डायल के संस्थापक वीएसएस मणि प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी के रूप में कंपनी के विस्तार के लिये काम करते रहेंगे। यह सौदा शेयरधारकों और अन्य नियामकीय मंजूरी पर निर्भर है। 

आरआरवीएल की निदेशक ईशा अंबानी ने बयान में कहा कि जस्ट डायल में निवेश अपने लाखों साझेदार व्यापारियों, सूक्ष्म, लघु और मझोले उद्यमों के लिए डिजिटल परिवेश को और मजबूत बनाकर नए कारोबार को लेकर कंपनी की प्रतिबद्धता को बताता है। उल्लेखनीय है कि जस्ट डायल ने हाल ही में अपना बी 2 बी (कंपनियों के बीच) मार्केटप्लेस मंच जेडी मार्ट शुरू किया है जो देश में निर्माताओं, वितरकों, थोक विक्रेताओं और खुदरा विक्रेताओं को इंटरनेट के लिए तैयार होने और अपने उत्पादों को ऑनलाइन बेचने में सक्षम बनाने पर काम कर रहा है। 

मणि ने कहा कि लगभग 25 साल पहले उन्होंने अपने उपयोगकर्ताओं को तेज, मुफ्त, विश्वसनीय और व्यापक जानकारी प्रदान करने और खरीदारों को विक्रेताओं से जोड़ने के लिए एक ‘कनेक्टेड’ मंच बनाने के बारे में सोचा। उन्होंने कहा, ‘‘हमने जो सोचा, उसे हकीकत रूप दिया। हमने अपने आपको केवल खोज तक ही सीमित नहीं रखा बल्कि बी 2 बी मंच के माध्यम से व्यापारियों के बीच कारोबार को बढ़ावा देने की भी पहल की। साथ ही यह उपभोक्ता और कारोबारियों के बीच व्यापार को सक्षम बनाता है। रिलायंस के साथ हमारी रणनीतिक साझेदारी हमें इस दृष्टि को साकार करने और व्यवसाय को आगे बढ़ाने में मदद करेगी।’’

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement