Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. सूर्योदय स्‍मॉल फाइनेंस बैंक का IPO खुलेगा 17 मार्च को, प्रति शेयर 303-305 रुपये प्राइस बैंड हुआ तय

सूर्योदय स्‍मॉल फाइनेंस बैंक का IPO खुलेगा 17 मार्च को, प्रति शेयर 303-305 रुपये प्राइस बैंड हुआ तय

बैंक के शेयरों को बीएसई और एनएसई दोनों एक्सचेंज पर लिस्ट कराया जाएगा। दिसंबर की शुरुआत में बैंक को सेबी से आईपीओ के लिए मंजूरी मिली थी।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: March 12, 2021 13:59 IST
Suryoday Small Finance Bank IPO to open on Mar 17 price band fixed at Rs 303 305 share- India TV Paisa
Photo:FILE PHOTO

Suryoday Small Finance Bank IPO to open on Mar 17 price band fixed at Rs 303 305 share

नई दिल्‍ली। सूर्योदय स्‍मॉल फाइनेंस बैंक (Suryoday Small Finance Bank) ने शुक्रवार को अपने प्रारंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) के लिए 303-305 रुपये प्रति शेयर का भाव तय किया है। सर्वोदय स्‍मॉल फाइनेंस बैंक का आईपीओ पब्लिक सब्‍सक्रिप्‍शन के लिए 17 मार्च को खुलेगा।

आईपीओ में 81,50,000 ताजा इक्विटी शेयरों को जारी किया जाएगा और मौजूदा शेयरधारकों द्वारा 1,09,43,070 इक्विटी शेयरों को ऑफर फॉर सेल के पेश किया जाएगा। प्राइस बैंड के ऊपरी स्‍तर पर आईपीओ से 582 करोड़ रुपये की राशि जुटाई जाएगी।  

इंटरनेशनल फाइनांशियल कॉरपोरेशन (आईएफसी), गाजा कैपिटल, एचडीएफसी होल्डिंग्‍स, आईडीएफसी फर्स्‍ट बैंक, कोटक महिंद्रा लाइफ इंश्‍योरेंस कंपनी, डीडब्‍ल्‍यूएम (इंटरनेशनल) मॉरिशस लि. और अमेरीकॉर्प वेंचर्स द्वारा ओएफसी के जरिये शेयरों की पेशकश की जाएगी।

तीन दिन तक चलने वाला यह आईपीओ 19 मार्च को बंद होगा और एंकर निवेशकों के लिए यह 16 मार्च को बोली लगाने के लिए उपलब्‍ध होगा। बैंक ने ताजा शेयरों को जारी कर जुटाई जाने वाली राशि का उपयोग भविष्‍य की पूंजी आवश्‍यकताओं को पूरा करने के लिए अपने टियर-1 कैपिटल आधार को बढ़ाने में करने का प्रस्‍ताव किया है।

स्‍मॉल फाइनेंस बैंक के पास 20 से अधिक संस्‍थागत निवेशक हैं, जिसमें डेवलपमेंट फंड्स और प्राइवेट इक्विटी इनवेस्‍टर्स शामिल हैं। मार्च, 2020 के मुताबिक बैंक की शुद्ध संपत्ति 30 प्रतिशत पूंजी पर्याप्‍तता अनुपात के साथ 1,000 करोड़ रुपये है। इसके पास 2800 करोड़ रुपये से अधिक की जमा राशि है और इसका सकल ऋण पोर्टफोलियो लगभग 3700 करोड़ रुपये का है। एक्सिस कैपिटल, आईसीआईसीआई सिक्‍यूरिटीज, एसबीआई कैपिटल मार्केट्स और आईआईएफएल सिक्‍यूरिटीज इस इश्‍यू के मर्चेंट बैंकर हैं। बैंक के शेयरों को बीएसई और एनएसई दोनों एक्‍सचेंज पर लिस्‍ट कराया जाएगा। दिसंबर की शुरुआत में बैंक को सेबी से आईपीओ के लिए मंजूरी मिली थी।   

 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement