1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Kalyan Jewellers का IPO खुलेगा 16 मार्च को, प्राइस बैंड 86-87 रुपये प्रति शेयर हुआ तय

Kalyan Jewellers का IPO खुलेगा 16 मार्च को, प्राइस बैंड 86-87 रुपये प्रति शेयर हुआ तय

आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) के तहत 800 करोड़ रुपये तक के नए इक्विटी शेयर जारी किए जाएंगे और ऑफर फॉर सेल के लिए 375 करोड़ रुपये के शेयरों की पेशकश की जाएगी।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: March 11, 2021 13:35 IST
Kalyan Jewellers Rs 1,175-cr IPO to open on Mar 16; sets price band at Rs 86-87 share- India TV Hindi News
Photo:FILE PHOTO

Kalyan Jewellers Rs 1,175-cr IPO to open on Mar 16; sets price band at Rs 86-87 share

नई दिल्‍ली। कल्‍याण ज्‍वेलर्स (Kalyan Jewellers) इंडिया लि. ने गुरुवार को अपने 1175 करोड़ रुपये के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) के लिए प्रति शेयर 86-87 रुपये का प्राइस बैंड तय किया है। कल्‍याण ज्‍वेलर्स का आईपीओ पब्लिक सब्‍सक्रिप्‍शन के लिए 16 मार्च को खुलेगा। तीन दिन तक चलने वाला यह आईपीओ 18 मार्च को बंद होगा। एंकर इनवेस्‍टर्स के लिए बिडिंग 15 मार्च को खुलेगी।

आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) के तहत 800 करोड़ रुपये तक के नए इक्विटी शेयर जारी किए जाएंगे और ऑफर फॉर सेल के लिए 375 करोड़ रुपये के शेयरों की पेशकश की जाएगी। कल्‍याण ज्‍वेलर्स के प्रमोटर टीएस कल्‍याणरमण 125 करोड़ रुपये मूल्‍य के शेयरों की बिक्री करेंगे, जबकि वारबर्ग पिनकस की सहयोगी इकाई हाईडेल इनवेस्‍टमेंट लि. 250 करोड़ रुपये मूल्‍य के शेयरों की पेशकश ओएफएस के जरिये करेगी।  

आईपीओ का 50 प्रतिशत हिस्‍सा पात्र संस्‍थागत निवेशकों के लिए आरक्षित होगा, 35 प्रतिशत हिस्‍सा खुदरा निवेशकों के लिए और 15 प्रतिशत हिस्‍सा गैर-संस्‍थागत निवेशकों के लिए आरक्षित होगा। नए शेयरों को जारी कर जुटाई जाने वाली राशि का उपयोग कामकाजी पूंजी आवश्‍यकता और सामान्‍य कॉरपोरेट उद्देश्‍यों के लिए किया जाएगा।  

यह भी पढ़ें:  पाकिस्‍तान ने टेके भारत के सामने घुटने, लिया ये फैसला

जून, 2020 तक कंपनी के पास भारत में 21 राज्‍यों और केंद्र साशित प्रदेशों में 107 शोरूम थे। मिडल ईस्‍ट में कंपनी के 30 शोरूम है। कल्‍याण ज्‍वेलर्स गोल्‍ड, स्‍टडड और अन्‍य ज्‍वेलरी प्रोडक्‍ट की डिजाइन, मैन्‍यूफैक्‍चरिंग और बिक्री का कारोबार करती है।

यह भी पढ़ें: SBI ग्राहकों के लिए खुशखबरी: हॉलीडे पर जाने और शादी करने के लिए दे रहा है पैसे, ऐसे करें अप्‍लाई

एक्सिस कैपिटल, सिटीग्रुप ग्‍लोबल मार्केट इंडिया, आईसीआईसीआई सिक्‍यूरिटीज और एसबीआई कैपिटल मार्केट इस ऑफर के लिए ग्‍लोबल को-ऑर्डिनेटर्स और बुक रनिंग लीड मैनेजर हैं। पिछले महीने सेबी ने कंपनी के पब्लिक इश्‍यू के संबंध में मर्चेंट बैंकर से स्‍पष्‍टीकरण मांगा था। कल्‍याण ज्‍वेलर्स, ने अगस्‍त में आईपीओ के लिए आवेदन किया था और सेबी ने अक्‍टूबर में इसे अपनी मंजूरी दी थी।   

यह भी पढ़ें: इस सरकारी बैंक के ग्राहक 30 जून तक ही कर पाएंगे चेक बुक, IFSC/MICR का उपयोग....

यह भी पढ़ें: भारी डिस्‍काउंट पर घर खरीदने का मौका, Tata Housing की flash sale 12 मार्च से होगी शुरू 

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार की इस स्कीम का उठाएं फायदा, हर महीने खाते में आएंगे 5000 रुपये !

यह भी पढ़ें: महिलाएं इस बैंक में जरूर खुलवाएं बचत खाता, मिलेगा अधिकतम 7 प्रतिशत तक ब्‍याज

 

Latest Business News

Write a comment
>independence-day-2022