1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. वारबर्ग पिनकस ने किया कल्‍याण ज्‍वैलर्स में और 500 करोड़ रुपए का निवेश, खोले जाएंगे नए शोरूम

वारबर्ग पिनकस ने किया कल्‍याण ज्‍वैलर्स में और 500 करोड़ रुपए का निवेश, खोले जाएंगे नए शोरूम

केरल स्थित कल्‍याण ज्‍वैलर्स ने सोमवार को घोषणा की है अमेरिकन प्राइवेट इक्विटी फर्म वारबर्ग पिनकस ने कंपनी में अतिरिक्‍त 500 करोड़ रुपए का निवेश किया है।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Published on: April 03, 2017 16:05 IST
वारबर्ग पिनकस ने किया कल्‍याण ज्‍वैलर्स में और 500 करोड़ रुपए का निवेश, खोले जाएंगे नए शोरूम- India TV Paisa
वारबर्ग पिनकस ने किया कल्‍याण ज्‍वैलर्स में और 500 करोड़ रुपए का निवेश, खोले जाएंगे नए शोरूम

नई दिल्‍ली। केरल स्थित कल्‍याण ज्‍वैलर्स ने सोमवार को घोषणा की है अमेरिकन प्राइवेट इक्विटी फर्म वारबर्ग पिनकस ने कंपनी में अतिरिक्‍त 500 करोड़ रुपए का निवेश किया है। इस नए निवेश का इस्‍तेमाल घरेलू और विदेशी बाजारों में कंपनी के रिटेल स्‍टोर की संख्‍या बढ़ाने में किया जाएगा।

निवेश के दूसरे चरण के साथ ही अमेरिका की इस प्राइवेट इक्विटी कंपनी का कल्‍याण ज्‍वैलर्स में कुल निवेश बढ़कर 1,700 करोड़ रुपए हो गया है। इससे पहले 2014 में कंपनी ने 1,200 करोड़ रुपए का निवेश किया था। कल्‍याण ज्‍वैलर्स के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्‍टर टीएस कल्‍याणरमण ने एक बयान में कहा कि वारबर्ग पिनकस द्वारा ताजा निवेश कंपनी की मजबूत ग्रोथ को प्रदर्शित करता है। उन्‍होंने कहा कि कंपनी की योजना इक्विटी, डेट और आंतरिक स्रोतों की मदद से अपने शोरूम की संख्‍या दोगुना कर 200 से ज्‍यादा करने की है। इसके अलावा कंपनी ई-कॉमर्स क्षेत्र में भी उतरने की तैयारी में जुटी है।

वारबर्ग पिनकस इंडिया प्राइवेट के मैनेजिंग डायरेक्‍टर विशाल महादेविया ने कहा कि इस अतिरिक्‍त निवेश का इस्‍तेमाल नेटवर्क विस्‍तार और अधिग्रहण अवसरों में किया जाएगा। कल्‍याण ज्‍वैलर्स ने कहा कि अगले तीन साल में उसकी योजना उत्‍तर प्रदेश और मध्‍य प्रदेश समेत मध्‍य भारत में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने तथा मुंबई,‍ दिल्‍ली और दक्षिणी क्षेत्र में शोरूम की संख्‍या बढ़ाने की है।

इसके अलावा कंपनी की योजना अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में भी अपने विकास के लिए नए बाजारों जैसे साऊदी अरब, बेहरीन, ओमान, सिंगापुर और मलेशिया में प्रवेश करने की है। इसके अलावा कंपनी यूएई में अपनी उपस्थिति और मजबूत करेगी, जहां उसके पहले से ही 13 शोरूम हैं। वर्तमान में कल्‍याण ज्‍वैलर्स के पूरे भारत और पश्चिमी एशिया में 106 शोरूम हैं। वारबर्ग पिनकस ने 50 भारतीय कंपनियों में 4 अरब डॉलर का निवेश किया है।

Write a comment
bigg boss 15