Saturday, February 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Axis Bank जुटाएगा 15,000 करोड़ रुपए, बोर्ड ने दी मंजूरी

Axis Bank जुटाएगा 15,000 करोड़ रुपए, बोर्ड ने दी मंजूरी

बैंक ने बताया कि यह धनराशि इक्विटी शेयरों, डिपॉजिटरी रिसीट्स या किसी अन्य साधन के जरिए जुटाई जाएगी।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: July 02, 2020 13:24 IST
Axis Bank get nod for raise up to Rs 15,000 cr- India TV Paisa
Photo:GOOGLE

Axis Bank get nod for raise up to Rs 15,000 cr

नई दिल्‍ली। निजी क्षेत्र के एक्सिस बैंक ने गुरुवार को कहा कि उसे विभिन्न प्रतिभूतियां जारी करके 15,000 करोड़ रुपए तक जुटाने के लिए निदेशक मंडल की मंजूरी मिल गई है। एक्सिस बैंक ने शेयर बाजार को बताया कि गुरुवार को हुई बैठक में बोर्ड ने 15,000 करोड़ रुपए तक फंड जुटाने से संबंधित प्रस्ताव को मंजूरी दी है।

बैंक ने बताया कि यह धनराशि इक्विटी शेयरों, डिपॉजिटरी रिसीट्स या किसी अन्य साधन के जरिए जुटाई जाएगी। बैंक ने बताया कि योग्य संस्थागत नियोजन (क्यूआईपी), अमेरिकी जमा प्राप्तियों (एडीआर) या वैश्विक जमा प्राप्तियों (जीडीआर), तरजीही आवंटन या अन्य अनुमति प्राप्त साधनों, जिसे बोर्ड उचित मानता है, के जरिए यह राशि जुटाई जा सकती है। इस प्रस्ताव पर बैंक की आगामी वार्षिक आम बैठक (एजीएम) में शेयरधारकों की मंजूरी ली जानी है।

कल्‍याण ज्‍वेलर्स ने संजय रघुरमन को बनाया अपना पहला सीईओ

कल्‍याण ज्‍वेलर्स ने गुरुवार को संजय रघुरमन को अपना पहला मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी नियुक्‍त करने की घोषणा की। कंपनी ने अपने बोर्ड में सलिल नायर और अनिल नायर को शामिल करने की भी घोषणा की। कल्‍याण ज्‍वेलर्स ने बताया कि इससे पहले रघुरमन कंपनी में चीफ ऑपरेटिंग ऑफि‍सर की जिम्‍मेदारी निभा रहे थे। इसके अलावा सलिल नायर को कंपनी के बोर्ड में गैर-कार्यकारी निदेशक के तौर पर जबकि अनिल नायर को स्‍वतंत्र निदेशक के तौर पर शामिल किया गया है।

कंपनी के बोर्ड में पहले से चार स्‍वतंत्र निदेशक थे, जो बैंकिंग और वित्‍तीय क्षेत्र के विशेषज्ञ थे। अब नए निदेशकों के शामिल होने से बोर्ड में रिटेल और मार्केटिंग विशेषज्ञ भी होंगे।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement