1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. उज्‍जीवन स्‍माल फाइनेंस बैंक ने पेश किया महिला बचत खाता, 7 प्रतिशत तक मिलेगा ब्‍याज

उज्‍जीवन स्‍माल फाइनेंस बैंक ने पेश किया महिला बचत खाता, 7 प्रतिशत तक मिलेगा ब्‍याज

उपभोक्ताओं इंटरनेट बैंकिंग और मोबाइल बैंकिंग के जरिये अनलिमिटेड फ्री एनईएफटी और आरटीजीएस ट्रांजैक्शन की सुविधा मिलेगी।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: March 10, 2021 11:25 IST
Ujjivan Small Finance Bank give 7pc interest on Women savings account - India TV Paisa
Photo:FILE PHOTO

Ujjivan Small Finance Bank give 7pc interest on Women savings account

नई दिल्‍ली। उज्‍जीवन स्‍माल फाइनेंस बैंक (Ujjivan Small Finance Bank) ने महिलाओं की वित्‍तीय जरूरतों को पूरा करने के लिए महिला बचत खाता की सुविधा पेश की है। गरिमा सेविंग अकाउंट नाम वाली इस योजना में महिलाओं को कई कस्‍टोमाइज्‍ड लाभ मिलेंगे, जिसमें बचत खाते पर अधिकतम 7 प्रतिशत तक का ब्‍याज शामिल है। इस योजना के साथ उज्‍जीवन स्‍माल फाइनेंस बैंक का उद्देश्‍य वित्‍तीय रूप से जागरूक और आर्थिक रूप से सक्रिय महिलाओं की सेवा करना और उनके दैनिक बैंकिंग जरूरतों में एक साथी बनना है।

गरिमा सेविंग अकाउंट उच्‍च कैश डिपोजिट और किसी भी उज्‍जीवन स्‍माल फाइनेंस बैंक ब्रांच में फ्री अनलिमिटेड विथड्रॉ की सुविधा नॉन-होम ब्रांच ट्रांजैक्‍शन के लिए बिना किसी अतिरिक्‍त शुल्‍क के प्रदान की जाएगी। उपभोक्‍ताओं इंटरनेट बैंकिंग और मोबाइल बैंकिंग के जरिये अनलिमिटेड फ्री एनईएफटी और आरटीजीएस ट्रांजैक्‍शन की सुविधा मिलेगी। इस अकाउंट के साथ पर्सनालाइज्‍ड रूपे डेबिट कार्ड मिलेगा जिसमें कई लाभ दिए गए हैं। उपभोक्‍ताओं को पर्सनालाइज्‍ड चेक बुक भी दी जाएगी, जिसे विशेषरूप से महिलाओं के लिए डिजाइन किया गया है।  अन्‍य लाभ में पर्चेज प्रोटेक्‍शन, वन कॉल ब्‍लॉकिंग के अलावा बिल पेमेंट, एंटरटेनमेंट और लाइफस्‍टाइल पर ऑफर्स की भी पेशकश की जाएगी।

उज्‍जीवन स्‍माल फाइनेंस बैंक के एमडी और सीईओ नितिन चुघ ने कहा कि हम पिछले 15 वर्षों से महिला उपभोक्‍ताओं के साथ काम कर रहे हैं। पूर्व में एक एमएफआई के रूप में विशेषज्ञा हासिल होने और अब एक बैंक के रूप में, हमें महिला ग्राहकों की वित्‍तीय आवश्‍यकताओं के बारे में गहरी समझ है। इसलिए, हम यह जानते हैं कि कैसे उनकी जरूरतों और महत्‍वाकांक्षाओं को पूरा करना है।

उज्‍जीवन स्‍माल फाइनेंस बैंक ने अपना बैंकिंग ऑपरेशन फरवरी 2017 में बेंगलुरु में पायलेट आधार पर शुरू किया था। आज 575 शाखाओं के साथ उज्‍जीवन स्‍माल फाइनेंस बैंक ने अपनी उपस्थिति 24 राज्‍यों और केंद्र शासित प्रदेशों में दर्ज कराई है। उज्‍जीवन स्‍माल फाइनेंस बैंक ने सफलतापूर्वक एक प्रमुख मास-मार्केट बैंक की स्‍थापना की है, जो फॉर्मल बैंकिंग सिस्‍टम से अछूते सबसे पिछडे ग्राहकों को अपनी सेवाएं उपलब्‍ध करवा रहा है।    

यह भी पढ़ें: Reliance Jio ने लॉन्‍च की नई सर्विस JioBusiness

यह भी पढ़ें: महामारी ने तोड़ी कमर, पिछले 11 महीनों में 10 हजार से ज्‍यादा कंपनियों पर लगे ताले

यह भी पढ़ें:  LPG सिलेंडर की कीमत 7 साल में हुई डबल, petrol-diesel पर टैक्‍स कलेक्‍शन में हुई 459% की वृद्धि

यह भी पढ़ें: OnePlus 9 सीरीज के साथ मिलेगी आपको ये खास और जरूरी चीज मुफ्त, जानकर खुश हो जाएंगे आप

यह भी पढ़ें: महिलाओं को फ्री में मिलेगी कार, जानिए क्‍या है योजना 

Write a comment
Click Mania
bigg boss 15