1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. OnePlus 9 सीरीज के साथ मिलेगी आपको ये खास और जरूरी चीज मुफ्त, जानकर खुश हो जाएंगे आप

OnePlus 9 सीरीज के साथ मिलेगी आपको ये खास और जरूरी चीज मुफ्त, जानकर खुश हो जाएंगे आप

वनप्लस अपने फ्लैगशिप वनप्लस 9 सीरीज को 65वाट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ लॉन्च करेगी। वनप्लस 9 और 9 प्रो में 4500 एमएएच की बैटरी हो सकती है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: March 09, 2021 18:29 IST
OnePlus 9 series to come with charger inside the box- India TV Hindi News
Photo:ONEPLUSINDIA@TWITTER

OnePlus 9 series to come with charger inside the box

नई दिल्‍ली। एक ऐसे समय में जब स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनियां चार्जिंग यूनिट के साथ फोन को पेश किए जाने से कतरा रही हैं, उस वक्त वनप्लस (OnePlus) की तरफ से OnePlus 9 सीरीज को चार्जर के साथ लॉन्च किए जाने की बात कही गई है। कंपनी द्वारा अपनी फ्लैगशिप 9 सीरीज को 23 मार्च को पेश किया जाएगा। गिज्मोचाइना के मुताबिक, वनप्लस के फाउंडर और सीईओ पीट लाउ ने वन प्लस कम्यूनिटी फोरम पर एक कमेंट के जरिये इस जानकारी का खुलासा किया है।

पिछले हफ्ते पीट ने एक टीजर को पोस्ट करते हुए वनप्लस 9 सीरीज के लॉन्च होने और कैमरा बनाने वाली कंपनी हैसलब्लाड के साथ पार्टनरशिप होने की ओर इशारा किया था। इस पोस्ट पर एक यूजर ने कमेंट करते हुए कहा था कि चार्जर के बिना ही नया फोन लॉन्च! इसके जवाब में पीट ने कहा था कि इस बारे में चिंता न करें। हमारे बॉक्स के अंदर चार्जर है।

वनप्‍लस अपने फ्लैगशिप वनप्‍लस 9 सीरीज को 65वाट फास्‍ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ लॉन्‍च करेगी। वनप्‍लस 9 और 9 प्रो में 4500 एमएएच की बैटरी हो सकती है। वनप्‍लस 9 लाइट में बहुत कुछ फीचर्स वनप्‍लस 8टी जैसे ही हो सकते हैं। इसमें 90 हर्ट्ज या 120 हर्ट्ज एमोलेड डिस्‍प्‍ले, एक क्‍वाड-कैमरा सेटअप भी हो सकता है।  

वनप्‍लस 9 और 9 प्रो में क्‍वालकॉम का नवीनत 5एनएम चिपसेट, स्‍नपैड्रैगन 888 होगा लेकिन वनप्‍लस 9 लाइट में स्‍नैपड्रैगन 865 चिपसेट होगा। वनप्‍लस 9 में 6.55 इंच फुल एचडी प्‍लस डिस्‍प्‍ले होगा, जो 120 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट और 20:9 आस्‍पेक्‍ट रेश्‍यो के साथ आएगी। यह हैडसेट 8जीबी रैम और 128जीबी स्‍टोरेज के साथ आ सकता है।  

सिक्यूरिटी अपडेट्स के साथ एप्‍पल आईओएस, आईपैड ओएस जारी

एप्‍पल ने आईओएस के साथ-साथ आईपेडओएस14.4.1 को सिक्यूरिटी अपडेट्स के साथ जारी कर दिया है। इससे करीब एक महीने पहले आईओएस 14.4 अपडेट को रिलीज किया गया था। इस अपडेट में सुरक्षा से संबंधित मुद्दों को हल कर लिया गया है और अब सभी यूजर्स इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

मैकरूमर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, आईओएस और आईपैडओएस 14.4.1 अपडेट को मुफ्त में डाउनलोड किया जा सकता है। यह सॉफ्टवेयर सेटिंग्स एप में उपलब्ध है। इसे पाने के लिए सबसे पहले सेटिंग्स में जाएं, फिर जनरल और इसके बाद सॉफ्टवेयर अपडेट पर जाकर इसे डाउनलोड करें। इस अपडेट के तहत वेबकिट के एक बग को भी फिक्स कर दिया गया है, जो कि सफारी का एक वेब ब्राउजर है।

एप्‍पल ने खुलासा किया है कि पिछले चार सालों में पेश किए गए आईफोन्स में आईओएस 14 के इंस्टॉलेशन में 86 फीसदी तक की बढ़ोतरी हुई है। एप्‍पल के डेवलपर वेबपेज में प्रकाशित आंकड़े के मुताबिक, कुल 80 फीसदी डिवाइसों में आईओएस 14 का इस्तेमाल किया जा रहा है, 12 फीसदी डिवाइसों में आईओएस 13 का इस्तेमाल हो रहा है और 8 फीसदी डिवाइस अब भी ऐसे हैं, जो आईओएस 12 या इससे पहले के आईओएस पर चल रहे हैं। आईपैड की बात करें, तो कुल डिवाइसों में से 70 फीसदी में आईपैडओएस 14 का इस्तेमाल हो रहा है।

यह भी पढ़ें: महामारी ने तोड़ी कमर, पिछले 11 महीनों में 10 हजार से ज्‍यादा कंपनियों पर लगे ताले

यह भी पढ़ें:  LPG सिलेंडर की कीमत 7 साल में हुई डबल, petrol-diesel पर टैक्‍स कलेक्‍शन में हुई 459% की वृद्धि

यह भी पढ़ें: महिलाओं को फ्री में मिलेगी कार, जानिए क्‍या है योजना 

यह भी पढ़ें: आधार नंबर की मदद से चंद मिनटों में जेनरेट करें EPF का UAN, ये है आसान तरीका?

यह भी पढ़ें: पाकिस्‍तान में पेट्रोल का दाम अन्‍य पड़ोसी देशों की तुलना में है सबसे कम, भारत में है सबसे महंगा

Latest Business News

Write a comment