1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. OnePlus Nord 2 की लॉन्चिंग डेट का हुआ खुलासा, इसमें होगा मीडियाटेक का डाइमेंसिटी 1200 चिपसेट

OnePlus Nord 2 की लॉन्चिंग डेट का हुआ खुलासा, इसमें होगा मीडियाटेक का डाइमेंसिटी 1200 चिपसेट

OnePlus Nord 2 को मीडियाटेक के डाइमेंसिटी 1200 चिपसेट द्वारा संचालित किया जाएगा।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: March 05, 2021 16:24 IST
OnePlus Nord 2 को मीडियाटेक के डाइमेंसिटी 1200 चिपसेट द्वारा संचालित किया जाएगा, तांडव विवाद: अमेजन - India TV Paisa
Photo:ONEPLUSINDIA@TWITTER

OnePlus Nord 2 with Dimensity 1200 chip may launch in Q2 2021

नई दिल्‍ली। प्रीमियम स्‍मार्टफोन ब्रांड वनप्लस (OnePlus) अपनी नई फ्लैगशिप वनप्लस 9 सीरीज को लॉन्च करने की तैयारी में जुटा हुआ है और अब सामने आई एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि साल की दूसरी तिमाही में कंपनी वनप्‍लस नॉर्ड 2 (OnePlus Nord 2) को भी लॉन्च कर सकती है। एंड्रॉयड सेंट्रल के मुताबिक, नॉर्ड 2 को मीडियाटेक के डाइमेंसिटी 1200 चिपसेट द्वारा संचालित किया जाएगा।

मीडियाटेक की फ्लैगशिप डाइमेंसिटी 1200 एसओसी चिपसेट 6एनएम मैन्युफैक्च रिंग प्रोसेस पर आधारित एक ओक्टा-कोर चिपसेट है, जिसकी अधिकतम स्पीड 3 गीगाहर्ट्ज है। इस चिपसेट में 5जी और वाईफाई6 का सपोर्ट मिलेगा।

इसे कॉर्टेक्स ए478 परफॉर्मेस कोर के साथ लाया जा रहा है, जिसकी अधिकतम स्पीड 3.0 गीगाहर्ट्ज तक होगी। तीन अतिरिक्त ए78 कोर की स्पीड 2.6 गीगाहर्ट्ज तक होगी और चार कोर्टेक्स ए55 कोर की स्पीड अधिकतम 2.0 गीगाहर्ट्ज तक होगी। इनकी मदद से अधिक क्षमतायुक्त कामों को बेहतरी से किया जा सकेगा।

माइक्रोसॉफ्ट सुपर रेजॉल्यूशन में एक्सक्लाउड गेमिंग सर्विस को कर रहा है टेस्ट

माइक्रोसॉफ्ट अपने एक्सबॉक्स गेम पास क्लाउड गेमिंग सविर्स के लिए 1080पी स्ट्रीमिंग रेजॉल्यूशनकी टेस्टिंग कर रहा है। मीडिया रिपोर्टों में इसका खुलासा हुआ है। विंडोज सेंट्रल के मुताबिक, यह क्लाउड गेमिंग सर्विस इस वक्त 720पी स्ट्रीम्स पर उपलब्ध है, लेकिन 1080पी तक इसे अपग्रेड करने के साथ यह गूगल स्टेडिया के क्रम में आ जाएगा।

विजुअल क्वॉलिटी में सुधार बुनियादी ढांचे में अपग्रेड होने के एक हिस्से के रूप में आता है, जिसमें पुराने एक्सबॉक्स वन एस सर्वर ब्लेड को अधिक शक्तिशाली एक्सबॉक्स सीरीज एक्स बोर्ड के साथ बदलना शामिल है।

गुरुवार को जारी इस रिपोर्ट में कहा गया कि हाल के अफवाहों में इस बात का जिक्र किया जा रहा है कि माइक्रोसॉफ्ट इस साल के किसी भी समय में अपने क्लाउड स्ट्रीमिंग सर्विस को एक्सबॉक्स वन से सीरीज एक्स आर्किटेक्च र में अपग्रेड कर सकता है।

इसके अलावा, माइक्रोसॉफ्ट अपने एक्सबॉक्स गेम स्ट्रीमिंग ऐप को विंडोज कम्प्यूटर के लिए फाइनल टच भी दे रहा है, जिसमें कंपनी के एक्सक्लाउड सर्विस से गेम्स को स्ट्रीम करने की क्षमता शामिल है।

वर्तमान समय में नए एक्सबॉक्स कंसोल से विंडोज पीसी में गेम्स को स्ट्रीम नहीं किया जा सकता है क्योंकि यह मौजूदा एक्सबॉक्स कंसोल कंपेनियन ऐप को सपोर्ट नहीं करता है।हालांकि आने वाले ऐप से विंडोज यूजर्स अपने एक्सबॉक्स सीरीज एस/एक्स कंसोल और एक्सक्लाउड से गेम को स्ट्रीम कर सकेंगे।इस ऐप की मदद से पहली बार विंडोज पीसी में एक्सक्लाउड को स्ट्रीम किया जा सकेगा।

यह भी पढ़ें: jio, Airtel, Vi, BSNL व MTNL मोबाइल रिचार्ज करवाने पर मिलेंगे 1000 रुपये, शानदार है स्‍कीम

यह भी पढ़ें: आप रोज 70 रुपये बचाकर बन सकते हैं करोड़पति, इन टिप्‍स को करें फॉलो

यह भी पढ़ें: Hyundai करने जा रही है पाकिस्‍तान में Elantra को लॉन्‍च, कीमत सुनकर चौंक जाएंगे आप

यह भी पढ़ें: नीता अंबानी ने रिलायंस के कर्मचारियों को दी खुशखबरी, कंपनी उठाएगी कोरोना वैक्सीनेशन का पूरा खर्च

यह भी पढ़ें: MSP पर अपनी फसल बेचने के लिए किसानों के पास है बस आज का दिन

Write a comment
X