Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Oppo ने स्नैपड्रैगन 720जी प्रोसेसर के साथ लॉन्‍च किया Reno 5 5G स्‍मार्टफोन, Oneplus लॉन्‍च करेगी फिटनेस बैंड

Oppo ने स्नैपड्रैगन 720जी प्रोसेसर के साथ लॉन्‍च किया Reno 5 5G स्‍मार्टफोन, Oneplus लॉन्‍च करेगी फिटनेस बैंड

स्मार्टफोन में 6.4 इंच की एमोलेड डिस्प्ले है, जिसका स्क्रीन रेजॉल्यूशन 2400 गुणा 1080 पिक्सल है और इस फूल एचडी प्लस स्क्रीन का रिफ्रेश रेट 90 हर्ट्ज है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: January 01, 2021 10:44 IST
Oppo Reno 5 5G launched with Snapdragon 720G, 90Hz screen- India TV Paisa
Photo:FILE PHOTO

Oppo Reno 5 5G launched with Snapdragon 720G, 90Hz screen

बीजिंग। चीन की स्‍मार्टफोन निर्माता ओप्पो (Oppo) ने अपनी अगली पीढ़ी के रेनो 5 सीरीज को हाल ही में लॉन्च कर दिया है, जिसमें रेनो 5 5जी, रेनो 5 प्रो 5जी और रेनो 5 प्रो प्लस 5जी जैसे मॉडल शामिल हैं। अब कंपनी ने वियतनाम में रेनो 5 4जी के रूप में अपनी इस सीरीज में चौथे सदस्य को भी शामिल कर लिया है। गिज्मोचाइना की रिपोर्ट के मुताबिक, वियतनाम में इस स्मार्टफोन की कीमत 86,90,000 दोंग यानि कि करीब 27,513.48 रुपये है और अब कंपनी 12 जनवरी को इंडोनेशिया में अपने इसी डिवाइस को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

स्मार्टफोन में 6.4 इंच की एमोलेड डिस्प्ले है, जिसका स्क्रीन रेजॉल्यूशन 2400 गुणा 1080 पिक्सल है और इस फूल एचडी प्लस स्क्रीन का रिफ्रेश रेट 90 हर्ट्ज है। यह डिवाइस क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 720जी चिपसेट द्वारा संचालित है, जो कि 4जी एलटीई कनेक्टिविटी तक सीमित है। इसमें 8जीबी एलपीडीडीआर4 गुणा रैम और 128जीबी का इंटरनल स्टोरेज है।

इस फोन के पीछे क्वॉड-कैमरा का सेटअप लगा है, जो 44एमपी प्राइमरी सेंसर, 8 मेगापिक्सल सुपरवाइड लेंस, 2एमपी मैक्रो लेंस और एक 2एमपी के मोनोक्रॉम सेंसर से लैस है। फोन में सामने की तरफ एक 44एमपी का सेल्फी स्नैपर है। फोन में 4,310एमपी की बैटरी दी गई है, जो फस्र्ट जेनरेशन के 50वार्ट सुपरवीओओसी फास्र्ट चाजिर्ंग टेक्नोलॉजी को सपोर्ट करता है। 5जी मॉडल की ही तरह ओप्पो रेनो5 4जी भी हालिया एंड्रॉयड11 पर रन करता है।

शाओमी को टक्कर देने के लिए अगले साल फिटनेस बैंड लॉन्च कर सकता है वनप्लस

वनप्लस कथित तौर पर अगले साल भारत में 'वनप्लस बैंड' को लॉन्च करके वियरेबल्स सेगमेंट में उतरने की योजना बना रहा है। ऐसी रिपोर्ट्स हैं कि वनप्लस अपने प्रतिद्वंदि श्याओमी के एमआई बैंड 5 को टक्कर देने के लिए वनप्लस बैंड लॉन्च कर सकता है।

एंड्रॉएड सेंट्रल की रिपोर्ट के अनुसार, इस बैंड को पहले भारत के बाजार में उतारा जा सकता है, जिसके बाद इसके अन्य जगह भी पेश किया जाएगा। इसकी कीमत लगभग 3,000 रुपये होगी। बैंड को एएमओ-एलईडी डिस्प्ले और मल्टी-डे बैटरी जैसी सुविधाओं के साथ पेश किया जाएगा। इसके साथ ही यह डिवाइस पानी के संपर्क में आने पर भी खराब नहीं होगा।

रिपोर्ट्स के अनुसार, वनप्लस वियर ओएस में सुधार के लिए गूगल के साथ मिलकर काम कर रहा है। स्मार्टवॉच में स्नैपड्रैगन वियर सिस्टम-ऑन-चिप की सुविधा होने की संभावना है। संभवत: इसमें हाल ही में लॉन्च किए गए स्नैपड्रैगन वियर 4100 का इस्तेमाल किया जा सकता है।

वनप्लस वॉच में बैटरी बचाने के लिए ओएलईडी डिस्प्ले दी गई है। इसके साथ ही अन्य फीचर्स में हार्ट रेट सेंसर, ब्लड ऑक्सीजन मॉनिटर और सॉफ्टवेयर-आधारित फीचर्स जैसे स्लिप पैटर्न एनालिसिस, लक्ष्य-उन्मुख व्यायाम ट्रैकिंग आदि शामिल हो सकते हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement