1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. दिल्ली
  4. खराब मोबाइल फोन का रिप्लेसमेंट न होने से नाराज शख्स ने शॉपिंग मॉल में खुद को लगाई आग

खराब मोबाइल फोन का रिप्लेसमेंट न होने से नाराज शख्स ने शॉपिंग मॉल में खुद को लगाई आग

खराब मोबाइल फोन का रिप्लेसमेंट न होने से नाराज एक शख्स ने दिल्ली के एक मॉल में शुक्रवार को खुद को आग लगा ली।

Atul Bhatia Reported by: Atul Bhatia @atul_bhatia1
Published on: November 13, 2020 19:44 IST
Rohini Mall, Rohini Mall Phone, Rohini Mall Phone Immolation, Rohini Oppo Phone Immolation- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL मोबाइल समय से रिपेयर नहीं होने से नाराज एक शख्स ने दिल्ली के एक मॉल में शुक्रवार को खुद को आग लगा ली।

नई दिल्ली: खराब मोबाइल फोन का रिप्लेसमेंट न होने से नाराज एक शख्स ने दिल्ली के एक मॉल में शुक्रवार को खुद को आग लगा ली। रिपोर्ट्स के मुताबिक, भीम सिंह नाम के इस 40 वर्षीय शख्स ने रोहिणी साउथ थानांतर्गत पड़ने वाले एक मॉल में Oppo कंपनी के सर्विस सेंटर में अपना मोबाइल देकर उसके रिप्लेसमेंट की मांग की थी। शुक्रवार सुबह को वह फिर से अपने खराब फोन के बदले नया फोन मांगने सर्विस सेंटर पहुंचा, लेकिन जैसे ही उसे पता चला कि यह मुमकिन नहीं है, उसने खुद को आग लगा ली। मौके पर मौजूद लोगों ने अग्निशामक यंत्र से आग बुझाकर किसी तरह उसकी जान बचाई।

‘सीढ़ियों पर बोतल से पेट्रोल छिड़का और आग लगा ली’

साउथ रोहिणी पुलिस स्टेशन से मिली जानकारी के मुताबिक, फिलहाल भीम सिंह को बीएसए अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है जहां उसकी हालत स्थिर है और उसके परिजन उसका ख्याल रख रहे हैं। चश्मदीदों ने बताया कि यह घटना एम2के मॉल में Oppo के सर्विस सेंटर के सामने हुई। घटना की सीसीटीवी फुटेज भी बरामद हुई है जिसमें दिख रहा है कि सीढ़ियों पर भीम सिंह ने अपने ऊपर बोतल से पेट्रोल छिड़की और आग लगा ली। वहां मौजूद लोगों ने किसी तरह फायर एक्सटिंगिशर का इस्तेमाल कर आग बुझाई। पुलिस ने बीएसए अस्पताल जाकर भीम सिंह का बयान लिया।

‘भतीजी को ऑनलाइन क्लास के लिए गिफ्ट किया था फोन’
भीम सिंह ने बताया कि उसने लगभग एक महीने पहले प्रहलादपुर में अपने घर के पास से एक मोबाइल फोन खरीदा था। उसने यह फोन अपनी भतीजी को उसके ऑनलाइन क्लास के लिए गिफ्ट किया था। हालांकि कुछ ही दिन बाद फोन खराब हो गया। उसने बताया, 'मैं 6 नवंबर को रिप्लेसमेंट के लिए कंपनी के सर्विस सेंटर पहुंचा, लेकिन उन्होंने नियमों का हवाला दे ऐसा करने से इनकार कर दिया। बाद में भी शिकायत करने का कोई फायदा नहीं हुआ।' उसने बताया कि शुक्रवार को मैंने उनसे कहा कि मेरी बात नहीं सुनोगे तो मैं खुद को आग लगा लूंगा, लेकिन फिर उसकी बात को नजरअंदाज कर दिया गया, जिसके बाद उसने यह कदम उठाया।