1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. Oppo ने चीन से बाहर भारत में स्‍थापित की पहली 5G इन्‍नोवेशन प्रयोगशाला, विस्‍तार की है योजना

Oppo ने चीन से बाहर भारत में स्‍थापित की पहली 5G इन्‍नोवेशन प्रयोगशाला, विस्‍तार की है योजना

नई ओप्पो प्रयोगशाला में दुनिया के लिए नवीनतम और सबसे उन्नत प्रौद्योगिकियों का विनिर्माण किया जाएगा।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: December 22, 2020 14:41 IST
Oppo sets up first 5G innovation lab in India- India TV Paisa
Photo:FILE PHOTO

Oppo sets up first 5G innovation lab in India

नई दिल्‍ली। स्मार्टफोन विनिर्माता ओप्पो ने मंगलवार को कहा कि उसने भारत में अपनी पहली 5जी इन्‍नोवेशन प्रयोगशाला स्थापित की है, जो चीन के बाहर कंपनी की ऐसी पहली प्रयोगशाला है। कंपनी हैदराबाद स्थित अनुसंधान और विकास केंद्र में कैमरा, पावर और बैटरी तथा कार्य-निष्पादन के क्षेत्र में नवाचार के लिए तीन और प्रयोगशालाएं स्थापित करेगी।

ओप्पो इंडिया के उपाध्यक्ष और शोध तथा विकास के प्रमुख तसलीम आरिफ ने एक बयान में कहा कि यह विदेश में ओप्पो की पहली 5जी प्रयोगशाला है। इस प्रयोगशाला की स्थापना के साथ ही हम भारत की 5जी यात्रा का समर्थन करना भी चाहते हैं। उन्होंने कहा कि यह प्रयोगशाला भारत को नवाचार केंद्र बनाने की हमारी दृष्टि को दर्शाती है।

नई ओप्‍पो प्रयोगशाला में दुनिया के लिए नवीनतम और सबसे उन्‍नत प्रौद्योगिकियों का विनिर्माण किया जाएगा। ओप्‍पो ने कहा कि अन्‍य देशों के लिए इन्‍नोवेशन का नेतृत्‍व भारतीय टीम द्वारा किया जाएगा। इन देशों में मिडिल ईस्‍ट, अफ्रीका, साउथ एशिया, जापान और यूरोप शामिल हैं।

सितंबर, 2020 तक ओप्‍पो ने फ्रांस की टेक्‍नीकल स्‍टैंडर्ड बॉडी यूरोपियन टेलीकम्‍युनिकेशंस स्‍टैंडर्ड इंस्‍टीट्यूट के पास 3जीपीपी के लिए 3000 से अधिक 5जी स्‍टैंडर्ड-रिलेटेड प्रपोजल्‍स प्रस्‍तुत किए हैं और 1000 से अधिक 5जी स्‍टैंडर्ड पेटेंट की घोषणा की है।  

Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X